आयरलैंड ने पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के लिए टीम की घोषणा की, स्टीफन डोहेनी बाहर

डबलिन | क्रिकेट आयरलैंड ने बुधवार को घोषणा की कि दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी जिम्बाब्वे में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के लिए एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम से बाहर हो गए हैं।

जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक होने वाले क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले दस-टीम 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

आयरलैंड 1996 के विश्व कप विजेता श्रीलंका, स्कॉटलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात के साथ ग्रुप बी में है, जबकि ग्रुप ए में मेजबान जिम्बाब्वे, 1975 और 1979 के विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, नेपाल और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं।

प्रत्येक टीम अपने समूह की अन्य टीमों से एक बार खेलेगी, प्रत्येक समूह से शीर्ष तीन सुपर सिक्स चरण में आगे बढ़ेंगे। सुपर सिक्स में, वे उस टीम से खेलेंगे जो उन्हें ग्रुप चरण में नहीं मिली थी।

ग्रुप चरण में जीते गए सभी अंक सुपर सिक्स चरण में शामिल होने में विफल रहने वाली टीमों के खिलाफ प्राप्त अंकों के अलावा सुपर सिक्स चरण में ले जाए जाएंगे। सुपर सिक्स चरण के बाद दो शीर्ष टीमें फाइनल खेलेंगी, और दोनों भारत में मुख्य एकदिवसीय विश्व कप कार्यक्रम में आगे बढ़ेंगी।

इस टूर्नामेंट में पहली बार सुपर सिक्स चरण से सभी मैचों के लिए डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा। 19-27 जून तक अपने ग्रुप-स्टेज मैचों में खेलने से पहले आयरलैंड को संयुक्त राज्य अमेरिका और नीदरलैंड के खिलाफ क्रमश: 13 और 15 जून को वार्म-अप मैच खेलने हैं। सुपर सिक्स मैच 29 जून से शुरू होंगे।

आयरलैंड टीम: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैक्कार्थी, पीजे मूर, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लॉरकन टकर, बेन व्हाइट और क्रेग यंग।

Post a Comment

0 Comments