Aaj Ka Rashifal 4 May 2023: इन राशि वालों को आज आ सकती हैं अनेक परेशानियां, जाने अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 May 2023: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों के काम से प्रसन्न होकर बॉस बोनस या इंसेंटिव दे सकते हैं,  या फिर उनकी सैलरी भी बढ़ा सकते है, वहीं मीन राशि के व्यापारी नए ग्राहक जोड़ने के साथ-साथ पुराने ग्राहकों पर भी दृष्टि रखें, आपके पुराने ग्राहक ही आपको लाभ दिलाने में मदद करेंगे.

मेष - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोगों एक विशेष सलाह दी जाती है कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती हैं, इसलिए मन में हमेशा कुछ नया सीखने की चाह रखें और कर्मठ बने रहें. व्यापारियों ने यदि कोई उधार लिया है तो उसे चुकाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, उधार चुकाने में ढिलाई  बाजार में आपकी छवि को खराब कर सकती है.

युवा वर्ग को जिस काम का अनुभव न हो उस काम को करने से, साथ ही उसकी जिम्मेदारी लेने से बचना चाहिए. एकल परिवार में रहने वाले लोगों  को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य रखें पड़ोसियों और मित्रों की मदद से समस्या का समाधान भी मिल जाएगा. हड्डियों में दर्द है तो ऐसा कैल्शियम की कमी से हो सकता है, दर्द में आराम के लिए आपको कैल्शियम युक्त आहार का सेवन  करना चाहिए.

वृष - वृष राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोग कार्यालय में संयम पूर्ण व्यवहार करें, अपना गुस्सा अधीनस्थों व अन्य कर्मचारियों पर मत निकालें. यदि कारोबार से संबंधित किसी भी प्रकार का टैक्स बकाया है तो सही समय पर चुका दे, अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग को त्वरित तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना होगा. समय व परिस्थिति अनुसार ढलना ही समझदारी हैं, इसके साथ ही अपने स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी.

आज के दिन पुराने रिश्तेदारों और मित्रों से भेंट होगी, जिनसे मिलकर मन प्रसन्न होगा साथ ही संबंधों में प्रेम भी बढ़ेगा. कार्य का बोझ शारीरिक थकान के साथ साथ कमजोरी महसूस करा सकता है, ऐसे में हेल्दी डाइट लेने का प्रयास करना होगा.

मिथुन - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोगों को कार्यों में सफलता मिलने पर उनके आत्मविश्वास एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग यदि कोई डील करने जा रहे है तो, पहले अच्छे से उसकी जांच पड़ताल कर लें, व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाना ठीक नहीं है. विद्यार्थी वर्ग नए अध्ययन के साथ साथ रिवीजन के लिए भी समय जरूर निकालें, याद किया हुआ विषय भूल सकते हैं इसलिए दोहराते रहें.

वक्त के साथ अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें अन्यथा आपके चिड़चिड़े स्वभाव के कारण नजदीकी रिश्ते में दूरियां आ सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे, किसी भी बीमारी को अनदेखा न करें. जरा सी लापरवाही बड़े रोगों को न्यौता दे सकती है.

कर्क - कर्क राशि (Aaj Ka Rashifal 4 May 2023) के लोगों पर वर्क लोड बढ़ सकता है, अधिक काम करने से परेशान न हो. मेहनत अधिक करने पर उसका फल आज नहीं तो कल जरूर मिलेगा. रिटेल और डेरी व्यापारियों की बिक्री दर में बढ़ोतरी होगी. जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होगा साथ ही  व्यापारिक स्थिति  भी पहले से बेहतर होगी. युवा वर्ग का दोस्तों से बात करके मन प्रसन्न होगा, इसलिए समय निकाल कर दोस्तों से मिलिए या फिर फोन पर ही बात कर लें.

परिवार के बड़े बुजुर्गों की तबियत कुछ नरम रहेगी, ऐसे में उनकी सेवा करने से  तनिक भी नहीं चूके. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें, बीमारी से संबंधित परहेज सख्ती के साथ करें, साथ ही डॉक्टर की बताई सलाह का विशेष तौर पर पालन करें.

सिंह - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोग ऑफिस की छोटी-छोटी बातों को तूल न दें और विवाद करने की स्थिति से बचें. दूसरों की गलतियों पर सौम्य प्रतिक्रिया दें. नया व्यापार शुरू किया है तो जमने में कुछ समय तो लगेगा ही, मुनाफा न मिलने की सूरत में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें.

असफलता या मनमुताबिक परिणाम न मिलने के कारण  युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, कोशिश करे कि इन विचारों को खुद पर हावी न होने दें. माता-पिता के लिए दिन शुभ है, संतान आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगी. जिससे आप अत्यंत खुश रहेंगे. अपनी जीवनशैली को अनुशासित रखें अन्यथा आप तमाम रोगों को न्यौता दे सकते हैं. 

कन्या - कन्या राशि (Aaj Ka Rashifal 4 May 2023) के लोगों के काम से प्रसन्न होकर बॉस बोनस या इंसेंटिव दे सकते हैं  या फिर उनकी सैलरी भी बढ़ा सकते है. यदि आज आप किसी व्यापारिक डील के लिए यात्रा करना जा रहे  है, तो आज की यात्रा टालना ही आपके लिए उचित होगा.

लंबे समय से किये जा रहे प्रयासों का फल आज युवाओं को मिल सकता है, जिससे जानने के  बाद वह खुशी से झूम उठेंगे. भाई-बहनों को परेशान होते हुए देखें तो उन्हें धैर्य रखने की सलाह दें, इसके साथ ही उनसे बातचीत करके उनका साहस बढ़ाने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से बासी और अनहेल्दी फूड खाने से परहेज करें, फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है. 

तुला - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोगों को काम करते समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे काम को पूरा  करने में समय भी लग सकता है जिस कारण बॉस की भृकुटी तन सकती है. व्यापारियों की वाणी पर ही उनका व्यापार निर्भर है, इसलिए ग्राहकों से जुड़ने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करें.

युवाओं का मन किसी बात को लेकर कुछ उदास रहेगा. मन को ठीक करने के लिए शाम को मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते है. रिश्तों को बनाए रखने के लिए है विवादित मामलों को शांति से निपटाने का प्रयास करना होगा, राई का पहाड़ बनाने पर मामला और उलझ सकता है. सीधे बैठकर काम करें व हल्का भोजन करें, गले में दर्द और एसिडिटी होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Aaj Ka Rashifal 4 May 2023) के लोग काम के अनुसार वेतन न मिलने से परेशान हो सकते है, धैर्य न खोएं. जल्दी ही आपकी सैलरी बढ़ने की संभावना है. कारोबारियों को अपनी ही पुरानी गलतियों को लेकर पछताना पड़ सकता है, तो वही दूसरी ओर पहले के कर्ज भी कुछ कम होंगे.

युवाओं को यदि रक्तदान करके किसी की मदद करने का मौका मिले तो, इस हाथ से बिलकुल भी जाने न दें. परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए,  ऐसा करने पर ही आपकी समृद्धि के द्वार खुल सकेंगे. 

धनु - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोग कार्यक्षेत्र में पूर्व के अनुभव का प्रयोग करके आगे बढ़ सकेंगे, जिससे उनके करियर  में ग्रोथ होगी. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उनके लिए अच्छा मुनाफा कमाने की स्थितियां बनेंगी.

युवा प्रत्यक्ष तौर पर भले ही आलस्य दिखाएं किंतु मानसिक रूप से उन्हें बहुत एक्टिव रहना चाहिए. परिवार में मौसी को मान-सम्मान दें, उनसे मिलने जाए और हां जाने से पहले उनके लिए कोई उपहार जरूर ले लें. बीपी मरीज दवा लेने में किसी तरह की कोई लापरवाही मत करें, यह लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. 

मकर - मकर राशि (Aaj Ka Rashifal 4 May 2023) के लोगों को ऑफिशियल काम के दौरान सीनियर से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, जिसका आपको वर्तमान और भविष्य दोनों में लाभ मिलेगा. व्यापारियों की लगातार सफलता के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. युवाओं को मानसिक रूप से संतुलित होना अति आवश्यक है, ऐसा न होने पर वह कोई गलत निर्णय भी लें सकते हैं.

अपनों पर बेवजह क्रोध करने से बचना होगा , शांत मन से विचार करें. कभी कभी हमें सामने वाले के लेवल पर जाकर उन्हें समझने का प्रयास करना चाहिए. कंधे में चोट लगने की आशंका है, इसलिए किसी भी तरह के काम करते समय अपना खास ध्यान रखें. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope 4 May 2023) के लोगों को ऑफिस की ओर से बेमन की यात्रा करनी पड़ सकती है. हार्डवेयर व्यापारी को आज आर्थिक लाभ होगा, जिससे मालिक और कर्मचारी दोनों ही लोग खुश रहेंगे.

युवा वर्ग को प्लानिंग किए बिना किसी भी कार्य को करने से बचना होगा, जल्दबाजी करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. घरेलू मुद्दे के हर पहलुओं पर विचार करने के बाद ही निर्णय लेना ठीक रहेगा, क्योंकि आपके निर्णय पर घर के अन्य लोगों की उम्मीदें टिकी है. इस समय खुद को फिट रखने के अधिक प्रयास करने होंगे, इसलिए यदि संभव हो तो एक टाइम का भोजन त्याग दें.

मीन - मीन राशि (Aaj Ka Rashifal 4 May 2023) के लोगों के ऑफिस में किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी. प्रशंसा होने पर अहंकार करने से बचें. व्यापारी वर्ग नए ग्राहक से जुड़ने के साथ-साथ पुराने ग्राहकों पर भी दृष्टि रखें. आपके पुराने ग्राहक ही आपको लाभ दिलाने में मदद करेंगे. युवाओं को  विद्वान लोगों के साथ रहने का अवसर प्राप्त होगा, उनके सानिध्य में रहने से कई समस्याओं का अंत होगा.

परिवार में पिता जी का ध्यान रखें, उनसे बातचीत करके उनकी जरूरतों के बारे में जानने का प्रयास करें. उनके और अपने संबंध को हमेशा अच्छा रखने का प्रयास करें. सेहत  की बात करे तो मशीन में काम करते वक्त अलर्ट रहिए,  क्योंकि हाथ में चोट लगने की आशंका है. 

Post a Comment

0 Comments