Weather Update: आसमान में बादलों ने फिर जमाया डेरा, 12 घंटे में दिल्ली सहित इन राज्यों में कहर ढाएगी बारिश

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अब देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बादलों की आवाजाही का दौर देखने को मिल रहा है। दिल्ली एनसीआर में देर रात गरज के साथ बारिश होने तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे लोगों को एक बार फिर सर्दी का एहसास हुआ।

इतना ही नहीं उत्तराखंड के भी कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। यूपी सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में सुबह से बादलों ने डेरा जमा रखा है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी एक बार फिर मौसम का मिजाज काफी बिगड़ सकता है।

जिससे तापमान में गिरावट के साथ बारिश देखने को मिलेगी। दक्षिणी भारत में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है, जिससे सड़कों पर जगह-जगह जलभराव होने से राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

इन इलाकों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसमें दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में मंगलवार को बारिश होने की संभावना जताई गई है।

बारिश होने से यहां के तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके साथ साथ ही पश्चिमी यूपी के जिला, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, बरेली, और संभल में भी सुबह से काले बादल मंडरा रहे हैं, जहां बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इन राज्यों में तेज बारिश बनेगी आफत

आईएमडी के अनुसार, आगामी 24 घंटे में सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में मामूली गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

अब सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। वहीं, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय ओडिशा, पश्चिमी हिमालय और पंजाब में भी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। पश्चिमी हिमालय पर बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई गई है।

पंजाब और हरियाणा के उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के हिस्सों में बारिश के साथ छिटपुट ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments