Weather Alert: आसमान में फिर डेरा डालेंगे काले बादल, दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में एक बार फि से तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है, जिससे गर्मी का स्तर बढ़ता जा रहा है। दो पहले हुई बारिश ने पश्चिमी और हरियाणा के तापमान में गिरावट जरूर की थी, लेकिन एक भार फिर मौसम में गर्मी का सिलसिला दर्ज किया जा रहा है।

अब एक बार फिर इन हिस्सों में आसमान से आफत टूटने जा रही है। उत्तराखंडा के हिमालयन इलाकों में बर्फबारी ने एक बार फिर सर्दी का एहसास कराया, जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इन हिस्सों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इसके साथ ही 24 मार्च से भारी बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इतना ही नहीं यूपी के कई हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना जाहिर की गई है।

यहां होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत में 23-25 मार्च के दौरान और मध्य और इससे सटे पूर्वी भारत में 24-25 मार्च के दौरान बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इसके साथ ही आंधी और ओले भी गिरने की संभावना जताई है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, बाल्टिस्तान में भी आंधी और तेज हवा चलने की संभावना जताई गई है।

वहीं, हरियाणा से सटेपंजाब और राजस्थान में बिजली की चमक और तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। 23 मार्च को यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है। साथ ही यहां बादल छाए रहने की चेतावनी जारी कर दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 22 मार्च को राजधानी का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री देखने को मिला था।

Post a Comment

0 Comments