TVS क्यों खरीदनी, जब इस बजट में मिल रही Royal Enfield की धाकड़ बाइक, शोरूम पर लगी है लाइन

TVS Ronin vs Hunter 350: टीवीएस ने पिछले साल जुलाई में भारतीय बाजार में अपनी एक किफायती और पावरफुल बाइक लॉन्च की थी, जिसे TVS Ronin नाम दिया गया. इस बाइक की कीमत करीब 1.5 लाख रुपये है और 225 सीसी का इंजन दिया गया है.

हालांकि अगर आप इसी बजट में कोई दूसरी बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आप Royal Enfield के एक ऑप्शन को देख सकते हैं. यह Royal Enfield Hunter 350 है, जो बहुत कम समय में कंपनी की दूसरी बेस्ट सेलिंग बाइक बन गई. यहां हम आपको बता रहे हैं Hunter 350 में ऐसा क्या है, जो Ronin में नहीं मिलता.

कीमत में नहीं है अंतर

खास बात है कि दोनों बाइक्स की कीमत में अंतर नहीं है. TVS Ronin की शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 1.71 लाख से तक जाती है. इसी तरह रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 1,49,900 रुपये है और टॉप-एंड मॉडल के लिए 1.71 लाख रुपये तक जाती है.

लुक्स

लुक्स वैसे तो सभी के लिए पर्सनल चॉइस होती है, लेकिन इस मामले में हंटर 350 कहीं से भी Ronin से कम नहीं है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में सर्कुलर शेप वाली हेडलाइट, रियरव्यू मिरर, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के साथ रेट्रो-रोडस्टर स्टाइलिंग है.

इसका फ्यूल टैंक टियरड्रॉप शेप वाला है जो ओल्ड स्कूल और काफी स्पोर्टी फील देता है. इसमें डुअल शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क मिलता है. बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. 181 किलोग्राम वजन के साथ यह भारत में सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड बाइक भी है.

ज्यादा पावरफुल इंजन

जहां TVS Ronin बाइक में 225.9cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 20.40PS की पावर और 19.93Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है. यह 20.2PS और 27Nm जेनरेट करता है.

फीचर लोडेड

जहां टीवीएस रॉनिन में भरपूर फीचर्स मिलते हैं, वहीं रॉयल एनफील्ड की बाइक होने के बावजूद Hunter 350 में भी फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है. हंटर 350 में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चार्जिंग पोर्ट, डुअल-चैनल एबीएस, एलॉय व्हील और हैजर्ड लाइट्स मिलती है.

Post a Comment

0 Comments