प्लीज रुक जाइये! Honda Electric Activa इस दिन होगी लॉन्च, मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छूती जा रही हैं, जिससे आम लोगों के साथ-साथ नौकरी पेशा वालों की जेब का भी बजट बिगड़ता जा रहा है। अब तो हालत यह है देश के बड़े शहरों में पेट्रोल के रेट शतक पार कर चुके हैं।

बढ़ते दाम देख हर अब ऑटो कंपनियों ने भी अपना रुख बदल लिया है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं। देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार होंडा वाहनों की लॉन्चिंग करती रहती हैं, जिन्हें लोगों का खूब सपोर्ट मिल रहा है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से परेशान होंडा ने अब एक्टिवा स्कूटर की लॉन्चिंग का मन बना लिया है, जिसका काम तेजी से चल रही है। अगर आप एक्टिवा खरीदने की सोच रहे हैं तो प्लीज रूक जाइये, क्योंकि जल्द इलेक्ट्रिक रंग रूप में यह स्कूटर धमाल करता नजर आएगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर 29 मार्च, 2023 को बड़ा ऐलान किया जाना संभव माना जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कटूर में कई ऐसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है, जो बाकी से अलग होंगे।

महंगाई में आम लोगों के लिए भी यह स्कूटर किसी बूस्टर डोज से कम नहीं होगा। कंपनी 29 मार्च, 2023 को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए अपनी योजना का खुलासा कर सकती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2024 के शुरू में इस स्कूटर को मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

जानिए स्कूटर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

भारत के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा जापान के साथ मिलकर तैयार हुआ है, जिसे जलद् ही बाजार में लॉन्च करने की तैयारियां चल रही हैं।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के एमडी और सीईओ आतुशी ओगाटा ने पुष्टि की कि पहला इलेक्ट्रिक वाहन अगले साल के लिए बनाया जा रहा है।

फीचर्स ने जीता दिल

धाकड़ ऑटो कंपनी में होंडा की इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर में कई जबदस्त फीचर हैं, जो लोगों का दिल जीत रहे हैं। इसमें फिक्स्ड बैटरी पैक और पीछे के पहिये में एक हब मोटर शामिल किया गया है।

होंडा बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ रिमूवेबल बैटरी पर भी काम करती दिख रही है। यह सेटअप भविष्य के वाहनों में पेश किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

एक्टिवा ई-स्कूटर में उम्मीद है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर ओवरऑल लुक के मामले में पेट्रोल स्कूटर जैसा ही रहने की उम्मीद है।

Post a Comment

0 Comments