कांग्रेस पार्टी में पीठ पीछे घात पहुंचाने वालों को यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल ने दिया करारा जवाब

शनिवार 25 मार्च को देहरादून के कांग्रेस भवन में "यंग इंडिया के बोल" लांच पर पहुंची यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल मंच पर स्थान ना मिलने से नाराज होकर लौट गई।

कांग्रेस पार्टी में अनुशासनहीनता, प्रोटोकॉल की कमी और अंतरकलह आए दिन नजर आता ही रहता है, ऐसे में राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल को प्रवक्ताओं के कार्यक्रम "यंग इंडिया के बोल" के लांच पर मंच पर स्थान ना दिए जाने से कांग्रेस में अंतरकलहै और अधिक स्पष्ट रूप से नजर आरही है।

ऐसे में यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंद्रियाल के एक अजीबोगरीब स्टेटस का स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है जिसका राजनीतिक दृष्टिकोण से शब्दों से भिन्न अर्थ निकाला जा रहा है।

आरुषि सुंद्रियाल ने लिखा है कि "मुझसे रंजिश रखने वाले चूहे मेरे पांव की बेड़ियां कुतरने का प्रयास कर रहे हैं.. काश उन मूर्खों को अपनी कामयाबी का अंजाम समझ आए.. शेरनी की बेड़ियां टूटी और शेरनी ने दहलीज लांग दी तो इन चूहों का हश्र क्या होगा?"

जिसका अनुमानित अर्थ यह है की "रंजिश रखने वाले चूहे" कांग्रेस पार्टी में उनके विरोधी हो सकते हैं,"पांव में जो बेड़ियां" पार्टी द्वारा दिया गया पद, जिस "दहलीज" की बात हो रही है वह कांग्रेस पार्टी की दहलीज है, और अनुमान यह लगाया जा रहा है कि वह शेरनी खुद को ही कह रही है।

आरूषी सुंद्रियाल साफ-सुथरी छवि वाली युवा नेत्री है और आने वाले देहरादून नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी से मेयर के टिकट की मजबूत दावेदार भी है जिसके कारण पार्टी में उनके विरोधी बढ़ते जा रहे हैं और सुनने में आ रहा है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता आरुषि सुंद्रियाल को पार्टी से निकलवाने के प्रयास में लगे हुए हैं जिसके कारण अनुमान यह लगाया जा रहा है कि इस व्हाट्सएप स्टेटस के माध्यम से आरुषि पार्टी में अपने विरोधियों को चेतावनी दे रही है।

इस स्टेटस के बाद पार्टी में गर्मा गर्मी का माहौल और अधिक बढ़ गया है। इस पोस्ट से एक अनुमान यह भी लगाया जा सकता है कि यदि आरुषि सुंद्रियाल को पार्टी से हटाया गया तो वह पार्टी के नेताओं के प्रति आक्रमक हो सकती है या हो सकता है की वह किसी अन्य पार्टी में चली जाएं।

कांग्रेस पार्टी के पुराने नेता अक्सर प्रभावशाली और प्रतिभाशाली युवा नेताओं की टांग खींचने का काम करते नजर आते हैं कुछ ऐसा ही आरुषि सुंद्रियाल के मामले मैं नजर आ रहा है अब देखना यह है कि कांग्रेस पार्टी में उत्पन्न इस नए बवंडर का अंजाम क्या होगा परंतु एक बात तो स्पष्ट है कि यदि कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता आरुषि सुंद्रियाल को पीठ पीछे घात पहुंचाने में कामयाब हुए तो पार्टी से बाहर होने पर आरुषि सुंद्रियाल का पार्टी के प्रति आक्रमक रवैया होग जिससे पार्टी को अच्छा खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Post a Comment

0 Comments