Relationship Tips : बॉयफ्रेंड के साथ ऐसा बर्ताव न करें, नहीं तो तुरंत हो जाएगा ब्रेकअप

हर रिश्ते में कई चीजें ऐसी होती हैं, जो शायद अच्छी न लगे। फिर आपका पार्टनर कितना भी अच्छा क्यों न हो, आप उन्हें अलग नजर से देखने लगते हैं। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे को समझकर अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना होता है। 

हालांकि, जब लड़कों की बात आती है, तो वे ऐसी लड़की की तलाश करते हैं, जो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे। लड़के हर बात पर ध्यान देते हैं, लेकिन सामने ये नहीं दिखाते कि उन्हें कुछ चीजें पसंद नहीं हैं। लड़कियां इस तरह का व्यवहार करती हैं कि उनके बॉयफ्रेंड उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और उनकी नजरों में वे खराब हो जाते हैं। हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे संकेत, जो आपके रिश्ते को खराब कर सकते हैं।

अच्छा मत बोलो

कई लड़कियां ऐसी होती हैं जो अपने बॉयफ्रेंड से अच्छे से बात नहीं करती हैं और अक्सर उन्हें पागल और बेवकूफ कहती हैं। इस तरह के शब्द आपके बॉयफ्रेंड को कमजोर महसूस करा सकते हैं। उन्हें हर समय पागल कहना आपके लिए हास्यास्पद हो सकता है, लेकिन इससे उन्हें दुख हो सकता है। ऐसे व्यवहार से प्रेमी अपने साथी की इज्जत कम करने लगता है।

प्रेमी पर उतारो

ज्यादातर लड़कियां अक्सर अपने मिजाज पर काबू नहीं रख पाती हैं और अपने बॉयफ्रेंड को ही गुस्सा दिखाना शुरू कर देती हैं। आपके पार्टनर को आपका व्यवहार बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। जब आप अपने पार्टनर को प्यार का एहसास कराते हैं तो वह खुद को बहुत लकी समझने लगता है, लेकिन अगर आप गुस्सा दिखाने लगें तो वह हैरान रह जाता है। ऐसी लड़कियों से लड़के दूर ही रहना पसंद करते हैं। बेहतर होगा आप अपने मिजाज पर काबू पाना सीखें।

रोक टोक

संयमित रहना किसे पसंद है? जैसे आपको आज्ञा देने वाले लड़के नहीं चाहिए वैसे ही पुरुष भी ऐसी लड़कियों को पसंद नहीं करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर हर काम आपसे पूछकर करे तो उसे घुटन महसूस हो सकती है। हर बात पर उसे जबरदस्ती करने से वह धीरे-धीरे आपसे दूर होने लगेगा। एक समय ऐसा आएगा जब बॉयफ्रेंड आपसे चिढ़ने लगेगा और वह इस रिश्ते को अपनी गलती मानने लगेगा।

Post a Comment

0 Comments