PM Kisan: इस द‍िन आएगी 13वीं क‍िस्‍त, ऐसे क‍िसानों को नहीं म‍िलेगा एक भी पैसा

PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान सम्मान निधि के करोड़ों हितग्राहियों को 13वीं किस्त का इंतजार है. यह किस्त जल्द ही सरकार द्वारा जारी की जाने वाली है। पिछले हफ्ते राजस्थान के नोडल अधिकारी मेघराज सिंह रत्नू ने बताया था कि 10 फरवरी 2023 से पहले ई-केवाईसी पूरा करना जरूरी है। इस बार साफ है कि 13वीं किस्त सिर्फ उन्हीं किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी, जिन्होंने ई-केवाईसी पूरा कर लिया है। . इस बार 13वीं किस्त 24 फरवरी को डीबीटी के माध्यम से किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। यानी अब खाते में 2000 रुपये आने में एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है।

डीबीटी कृषि बिहार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, जिन किसानों के बैंक खाते अभी तक आधार से लिंक नहीं हुए हैं यानी उनके खाते डीबीटी सक्षम नहीं हैं, वे तुरंत डाकघर जाएं और इंडिया पोस्ट पेमेंट में डीबीटी सक्षम खाता प्राप्त करें। बैंक (आईपीपीबी)। खाता खुलवाना चाहिए। दरअसल, पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक को eKYC पूरा करना जरूरी है। पात्र किसान पीएम किसान पोर्टल पर जाकर ईकेवाईसी के लिए आधार को लिंक कर सकते हैं।

24 फरवरी को चार साल पूरे हो जाएंगे
दरअसल, 24 फरवरी को पीएम किसान योजना के चार साल पूरे हो जाएंगे. ऐसे में सरकार इसी दिन यह राशि जारी करने की तैयारी कर रही है। हालांकि सरकार की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी। इस दिन भारतीय जनता पार्टी का किसान मोर्चा अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

Post a Comment

0 Comments