Indian Railway Tour Package : IRCTC आपको और आपकी पत्नी को घुमायेगा थाईलैंड, दोनों का बस इतना होगा खर्च

भारत के बाहर विदेश घूमने जाना हो, तो टूर बहुत महंगा पड़ता है। इसलिए कई लोग इंटरनेशनल टूर का सपना भर ही देख पाते हैं, लेकिन इसे पूरा करने के लिए उनका बजट नहीं होता। अगर आप भी बजट के कारण अपना इंटरनेशनल टूर डिले कर रहे हैं, तो इस बार मार्च में थाईलैंड घूमने जा सकते हैं, वो भी एकदम किफायती दाम में।

जी हां, IRCTC आपके लिए थाईलैंड का एकदम किफायती टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम डिलाइटफुल थाइलैंड एक्‍स लखनऊ (NLOO8 )है। बता दें कि ये पैकेज आपको लखनऊ से मिलेगा।

यहां से फ्लाइट रात 8 बजे टेक ऑफ करेगी। इसके तहत आप 5 रात और 6 दिन थाईलैंड घूम सकते हैं। इस दौरान आपको बैंकॉक और पटाया के प्राकृतिक सौंदर्य से भी रूबरू होने का मौका मिलेगा।

17 मार्च से शुरू होगी यात्रा

यह यात्रा 17 मार्च से 22 मार्च के लिए होगी। इस पूरे पैकेज पर यात्री को कम से कम 57, 200 रुपए खर्च करने होंगे। इसमें पटाया में नांग नूच, ट्रॉपिकल गार्डन, अल्काजार शो और कोरल आइलैंड के साथ बैंकॉक में जेम्‍स गैलरी, बैंकॉक का हाफ डे सिटी टूर, चायो फ्राय क्रूज, सफारी वर्ल्‍ड, मरीन पार्क, सी लाइफ बैंकॉक, ओशिन वर्ल्‍ड की सैर आईआरसीटीसी द्वारा कराई जाएगी।

इस टूर पैकेज के लिए यात्रियों को लखनऊ से बैंकॉक की फ्लाइट लेनी होगी। वापसी के लिए भी बैंकॉक से सीधी फ्लाइट लखनऊ के लिए है। इस पैकेज के तहत यात्रियों को होटल स्‍टे, फ्लाइट टिकट, खाने पीने के साथ कई सुविधाएं मिलेंगी।

इस टूर पैकेज के लिए यात्री irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। बता दें कि पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी।

पैकेज में ये होगा फायदा -

यह पैकेज थाईलैंड जाने का सपना देख रहे लोगाें के लिए गोल्‍डन चांस है। बात अगर पैकेज के खर्च की करें, तो अगर आप अकेले इस ट्रिप पर जा रहे हैं, तो आपको 66,600 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं दो लोग अगर इस ट्रिप पर जा रहे हैं, तो प्रति व्‍यक्ति का किराया 57,200 रूपए है। यानि की दो लोगों के साथ जाने पर यह ट्रिप ज्‍यादा सस्‍ती पड़ेगी। इसके अलावा तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर भी आपको 57,200 रुपए ही खर्च करने होंगे। 5 से 11 साल के बच्‍चे के लिए बेड के साथ 54,300 रुपए और 2 से 11 साल के बच्‍चे के लिए बिना बेड 47,100 रुपए का खर्च आएगा।

Post a Comment

0 Comments