बीएचयू के विदेशी छात्र पर शिक्षिका को प्रताड़ित करने का केस दर्ज

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में एक महिला शिक्षिका का कथित रूप से उत्पीड़न करने का मामला एक विदेशी छात्र पर दर्ज किया गया है। विदेशी छात्र पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का आरोप लगाया गया है। अस्टिेंट प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि उसने अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे। साथ ही कई बार गलत तरीके से छूने की कोशिश भी की।

प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि छात्र ने पिछले दो महीनों में बीएचयू परिसर के अंदर और बाहर उसे टारगेट कर जान से मारने की धमकी दी।

महिला प्रोफेसर ने कहा कि आरोपी छात्र ने आतंकित करने के इरादे से उसके ऑफिस में तोड़फोड़ की थी। उन्होंने आरोप लगाया, ''उसने सार्वजनिक रूप से मेरे करेक्टर पर कीचड़ उछालने की भी कोशिश की।''

एफआईआर में यह भी उल्लेख किया गया है कि उसने बीएचयू परिसर के बाहर भी उसे निशाना बनाने की कोशिश की थी।

उसने आरोप लगाया, मैंने पहले अपने विभाग में उसके खिलाफ शिकायत की थी। शिक्षक परिषद ने तब विभाग में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बावजूद, वह आकर मेरा अपमान करता था।

शिक्षिका ने आगे दावा किया कि बार-बार प्रताड़ित किए जाने के कारण वह डिप्रेशन में चली गई और उसकी समस्या और बढ़ गई क्योंकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने थोड़ी मदद की पेशकश की।

इंस्पेक्टर अश्विनी पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह के मुताबिक शिक्षिका ने पहली बार एक महीने पहले शिकायत की थी और उनके विभाग को इस पर गौर करने के लिए एक कमेटी बनाने को कहा गया था।

उन्होंने कहा, उसकी सुरक्षा के लिए विश्वविद्यालय के गार्ड तैनात किए गए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद, विभाग ने कहा कि स्थिति सामान्य हो गई है। तब गार्ड वापस ले लिए गए। लेकिन आरोपी छात्र ने फिर से शरारत की।

उन्होंने कहा, महिला प्रोफेसर ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई और इसे एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को भेज दिया गया।

एफआईआर में बीएचयू अधिकारियों से की गई शिकायतों की कॉपी और उसके फोन पर छात्र के अश्लील मैसेजो की क्लिप शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments