गुरुवार को भगवान विष्णु के इन उपायों से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, पलट जाएगी किस्मत

Guruwar Upay 2023: गुरुवार का दिन बेहद खास माना गया है. यह दिन खासकर भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन अगर पूरे विधि-विधान से विष्णु भगवान की पूजा की जाए तो उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से जहां कुंडली में गुरु दोष से मुक्ति मिलती है. वहीं, कई तरह की परेशानियां भी समाप्त होती हैं. इसके साथ ही धन, मान-सम्मान, सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है.

मंत्र

अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर स्थिति में हैं तो उनको मजबूत करने से लिए गुरुवार के दिन देवगुरु बृहस्पति की पूजा करें. इसके साथ ही तुलसी की माला के साथ ओम बृं बृहस्पते नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

मां लक्ष्मी की पूजा

गुरुवार के दिन केवल भगवान विष्णु की पूजा नहीं करनी चाहिए. इसके साथ ही मां लक्ष्मी की भी पूजा जरूर करें. इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती हैं. हालांकि, इस दौरान एक बात ध्यान रखें कि मां लक्ष्मी को तुलसी का पत्ता न चढ़ाएं.

पीले वस्त्र

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करते समय पीले रंग के वस्त्र धारण करें और चंदन का तिलक लगाएं. इस दिन भगवान विष्णु को केले का भोग लगाना उत्तम माना जाता है. इशके साथ ही श्री हरि विष्णु को पीले फूल, चने की दाल, गुड़ अर्पित करें और पंचामृत से उन्हें स्नान कराएं.

व्रत

दांपत्य जीवन की दिक्कतों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन व्रत रखकर गुरु बृहस्पति की पूजा करें. वहीं, इस दिन गुड़, चने, दाल, पीले कपड़ा ब्राह्मण को दान करें, इससे विवाह के योग जल्दी बनते हैं.

Post a Comment

0 Comments