क्रेटा के मुकाबले में टाटा का ये है बड़ा दांव! धांसू लुक, डिजाइन और फीचर्स में ला रही Tata Blackbird SUV

कंपनी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा लीड के मुकाबले में बड़ा दांव खेलने जा रहा है। कंपनी की टाटा सियरा और टाटा ब्लेकवर्ड जैसी दो SUV आने वाली है। हाल के खबरों में दावा किया जा रहा है, कि कंपनी की ये कार लॉन्चिंग के लास्ट स्टेज पर है।

आप को बता दें कि पहले से ही इंटनेट कंपनी की आने वाली इस कार के फोटोज वायरल है, जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इस ऑटो एक्सपों में पहली बार में पेश करने वाली है।

एक ऑटो की खबर में मिली जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स की नई एसयूवी मौजूदा में सेल जा रही टाटा नेक्सन पर बेस्ड होगी लेकिन यह नेक्सन से लंबी होगी। यह 4.3 मीटर लंबी हो सकती है। यह बड़ी नेक्सन बेस्ड कूप स्टाइल एसयूवी हो सकती है। इसका नाम Blackbird (ब्लैकबर्ड) होने वाला है।

धांसू लुक और डिजाइन में आ रही Tata Blackbird SUV

कंपनी अपनी Blackbird SUV को अलग लुक देने के लिए इसे नए डिजाइन और कूप-स्टाइल रूफलाइन के साथ पेश कर सकती है। Blackbird के एक्सटीरियर में नए डिजाइन का फ्रंट और रियर दिया जा सकता है।

वही आने वाली Tata Blackbird SUV के इंटीरियर की बात करें तो इसमें फ्री स्टैंडिंग टच स्क्रीन देखने को मिलेगा। यह बीचोंबीच सेट किया जाएगा। इसमें टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। साथ ही इसमें सनरूफ को भी शामिल किया जाएगा। 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

इसके साथ ही फीचर्स के मामले में कार में वाईफाई, वायरलेस चार्जर, सनरूफ होगा और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स, रियर व्यू कैमरा भी मिलेगा।

Tata Blackbird SUV का इंजन

आने वाली Tata Blackbird SUV में नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। कंपनी पिछले कुछ समय से इस इंजन पर काम कर रही है, जो लगभग 160hp की पावर जनरेट करेगा। यह नया इंजन Nexon में मिलने वाले 1.2-लीटर इंजन से बेहतर होगा। इसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

Tata Blackbird SUV कीमत और मुकाबला

आने वाली Tata Blackbird SUV की कीमत लगभग 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। टाटा के इस कार का मुकाबला क्रेटा, सेल्टोस, एस्टर, जैसी सेगमेंट और कीमत वाली SUVs से होगा।

Post a Comment

0 Comments