PM 2.0 Yojana: सरकार की इस योजना में युवाओं को मिलेंगे हर महीने 50 हजार रूपए, करना होगा यह काम

सरकार द्वारा लोगों के लिए कई सारीसरकार द्वारा लोगों के लिए कई सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं युवाओं के लिए सरकार की तरफ से पीएम युवा 2.0 योजना शुरू की गई है इसके तहत युवा लेखकों को कई विषयों पर लेखन का मौका दिया जा रहा है मेंटरशिप योजना के तहत युवाओं को अवसर दिया जा रहा है कि इस योजना के तहत जिन युवा लेखकों का चयन होगा उन्हें छात्रवृत्ति के रूप में हर महीने ₹50000 मिलेंगे।

इस योजना के तहत 30 साल तक की आयु वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है इस योजना के लिए आप 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। भारतीय भाषा अंग्रेजी में युवा बनाए लेखकों की भागीदारी को देखते हुए सरकार की ओर से यह योजना लाई गई है पीएम युवा योजना के पहले भाग में काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है देश में पढ़ने लिखने और पुस्तक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इस प्रक्रिया को शुरू किया गया।

75 लेखकों का होगा चयन

इस योजना के तहत देश भर में कुल 75 लेखकों का नेशनल बुक ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से चयन किया जाएगा मेंटरशिप योजना में प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन के अंत में स्कॉलरशिप के रूप में ₹50000 हर महीने के हिसाब से 6 महीने के लिए ₹300000 हर युवा लेखकों मिलेंगे। योजनाएं चलाई जा रही हैं युवाओं के लिए सरकार की तरफ से पीएम युवा 2.0 योजना शुरू की गई है इसके तहत युवा लेखकों को कई विषयों पर लेखन का मौका दिया जा रहा है

मेंटरशिप योजना के तहत युवाओं को अवसर दिया जा रहा है कि इस योजना के तहत जिन युवा लेखकों का चयन होगा उन्हें छात्रवृत्ति के रूप में हर महीने ₹50000 मिलेंगे। इस योजना के तहत 30 साल तक की आयु वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है इस योजना के लिए आप 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय भाषा अंग्रेजी में युवा बनाए लेखकों की भागीदारी को देखते हुए सरकार की ओर से यह योजना लाई गई है पीएम युवा योजना के पहले भाग में काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है देश में पढ़ने लिखने और पुस्तक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इस प्रक्रिया को शुरू किया गया।

75 लेखकों का होगा चयन

इस योजना के तहत देश भर में कुल 75 लेखकों का नेशनल बुक ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से चयन किया जाएगा मेंटरशिप योजना में प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन के अंत में स्कॉलरशिप के रूप में ₹50000 हर महीने के हिसाब से 6 महीने के लिए ₹300000 हर युवा लेखकों मिलेंगे।

Post a Comment

0 Comments