Oppo ने लॉन्च किया अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, फीचर्स देख रियलमी, रेडमी और सैमसंग यूज़र्स ने पकड़ा…

Oppo Latest Smartphone : चीनी कंपनी ओप्पो (Oppo) ने नए साल में अपने ग्राहकों को खुश और सैमसंग, वीवो, रेडमी और रियलमी जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हुए मार्केट में एक नया और बेहद ही सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

यह कंपनी का बजट रेंज हैंडसेट है। ओप्पो के इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इसके ज्यादातर फीचर्स लीक हो चुके थे। लेकिन, कंपनी ने Oppo A78 5G स्मार्टफोन को अब मार्केट में दमदार फीचर्स के साथ पेश कर दिया है।

अगर इसमें दिए गए अहम फीचर्स की बात करें तो बड़ी डिस्प्ले,मीडियाटेक चिपसेट, 50MP प्राइमरी कैमरा, तगड़ी बैटरी सहित कई जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो आईये डालते हैं एक नजर।

Oppo A78 5G के फीचर्स

स्मार्टफोन में 6.56 इंच का LCD डिस्प्ले है, जो HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। हैंडसेट में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है। हालांकि, स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिये बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए एक डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

जो 50MP प्राइमरी सेंसर के साथ आता है इसके अलावा फोन में 2MP का डेप्थ शूटर भी दिया गया है। जबकि स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 33W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, 5G कनेक्टिविटी, एक 3.5mm हेडफोन जैक और USB-C भी शामिल है।

स्मार्टफोन IP54 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। सॉफ्टवेयर के लिहाजे से फोन ColorOS 13 के साथ Android 13 चलाता है। Oppo A78 5G की आधिकारिक कीमत अभी तक सामने नहीं आई है।

कंपनी ने इस फोन को फिलहाल मलेशियाई में लॉन्च किया गया है। ख़बरों की मानें तो इसे भारत में इसी महीने 14 जनवरी को लॉन्च किया जायेगा। इसके बेस स्टोरेज वेरिएंट की कीमत $ 230 (लगभग 18,922 रुपये) होने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments