लाखों छात्रों को मिली खुशखबरी, FREE लैपटॉप के लिए इस दिन से करें आवेदन

अगर आप हाई स्कूल या इंटर की पढ़ाई कर रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है। सभी स्टूडेंट्स के लिए सरकार ने एक बार फिर चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप वितरण करने का ऐलान कर दिया है।

लैपटॉप वितरण के लिए सरकार की ओर से कुछ मानक तय किए गए हैं, जिनका पालन करना जरूरी है। कक्षा 10 वीं पास उम्मीदवारों ने 60 फीसदी अंक मिले हों।

इसलिए उन्हें यूपी नि:शुल्क लैपटॉप योजना के तहत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक टैबलेट, टैबलेट और लैपटॉप दोनों पुरुष और महिला उम्मीदवारों को वितरित करना होगा। टैबलेट और लैपटॉप के वितरण से पहले, उम्मीदवारों को पता होना जरूरी है।

यूं करें आवेदन

विद्यार्थियों के लिए आवेदन कब किया जाएगा, पूरी प्रक्रिया के लिए इस पेज के माध्यम से जुड़े रहें। बोर्ड 10वीं 12वीं पास फ्री में लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाना है। यूपी सरकार द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों को वितरण करनेका काम किया जा रहा है।

लैपटॉप और टैबलेट योजना का लाभ उठाते हुए । छात्रों और छात्रों दोनों को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए लैपटॉप वितरण का काम किया जाएगा, जिससे कई लाख छात्रओं को इसका फायदा मिलेगा। इसके लिए सबसे पहले तो आप उत्तर प्रदेश के निवासी होने जरूरी हैं।

वहि, उम्मीदवार बिना किसी गलती के इस पेज के माध्यम से अपना पंजीकरण चरण दर चरण आसानी से कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं पास मुफ्त लैपटॉप योजना है।

इस वर्ष एक करोड़ से अधिक छात्रों और छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट मिलेंगे, जिससे आने वाले समय में लड़कों और लड़कियों को उनकी पढ़ाई में मदद मिलेगी। अगर आपकी बेटी और बेटा हैं तो फिर यह खबर बहुत बढ़िया है।

Post a Comment

0 Comments