दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट्स में 10 रुपये में मिलते हैं कपड़े और बहुत कुछ...

शॉपिंग के मामले में दिल्ली अन्य शहरों से काफी सस्ता और अच्छा माना जाता है। महिलाएं दिल खोलकर दिल्ली के एवं उसके आसपास के मार्केट में शॉपिंग करना पसंद करती है। यहां तक कि दूसरे राज्य की या शहर की महिलाएं या फिर अन्य लोग दिल्ली के बाजार आते हैं, ताकि उन्हें सस्ते दामों में अच्छे से अच्छे नए कनेक्शन के कपड़े मिल जाते हैं। दिल्ली का सभी या कहे तो ज्यादातर मार्केट सस्ते शॉपिंग के लिए बहुत फेमस है यहां कम दामों में बहुत से अच्छी-अच्छी चीजें मिलती है।

ऐसे में जो लोग दिल्ली में शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं यहां उन्हें दिल्ली में शॉपिंग का आईडिया नहीं है तो आज हम इस लेख में आपको बताएंगे कि आप कौन से मार्केट में कौन सा प्रोडक्ट अच्छे और सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।

1. चांदनी चौक

दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट काफी फेमस है चांदनी चौक में आप कपड़े ज्वेलरी एवं रोजमर्रा की सामान, आसानी से खरीद सकते हैं, इसके अलावा यहां खाने पीने की चीजों के लिए भी यह बाजार फेमस है। चांदनी चौक में आप सस्ते दामों में कपड़े ज्वेलरी घर के सामान खरीद सकते हैं।

2. दरीबा कलां

दरीबा कलां चांदनी चौक की बहुत खूबसूरत है, यह जामा मस्जिद के करीब है यहां आपको सिल्वर ज्वेलरी की दुकान मिलेगी कई दुकानें 100 साल पुरानी है, यहां बनने वाली ज्वेलरी की खूबसूरती और अनोखी होती है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं, दिवाली एवं धनतेरस के अवसर पर महिलाएं ज्यादातर यहां से सोने के सिक्के एवं आभूषण खरीदते हैं। यह मार्केट सिल्वर ज्वेलरी सिक्के और पोल्का के आभूषण के लिए फेमस है।

3. पहाड़गंज मार्केट दिल्ली

दिल्ली में ऐसे बहुत से मार्केट के बारे में लोगों को नहीं पता है यह मार्केट नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास है यहां आपको लेदर और सिल्वर के प्रोडक्ट काफी सस्ते दाम पर मिलेंगे। यहां आप कम कीमत पर यह रिंग, ब्रेसलेट और ज्वेलरी आइटम काफी अच्छे और सस्ते दामों में मिलेंगे।

4 अट्टा मार्केट

नोएडा स्थित यह मार्केट नोएडा में रहने वाले वयस्कों के लिए बहुत फेमस है। यहां आपको सस्ते दामों में कई शोरूम और शॉप्स मिलेंगे, जहां आप आसानी से अपनी पसंद के कपड़े खरीद सकते हैं, हालांकि यह मार्केट थोड़ा ज्यादा भीड़ रहता है लेकिन आप इस मार्केट को जरूर एक्सप्लोर करें यहां आपको तरह-तरह के कपड़े और एक्सेसरीज मिलेंगे।

Post a Comment

0 Comments