Unlucky Plants: घर में गलती से भी लगा लिए ये पौधे, तो बर्बाद हो जाएगी आपकी जिंदगी, लगाने से पहले जरूर सोचें

Unlucky Plants : कई बार घर को सजाने-संवारने के चक्कर में हम कुछ ऐसी चीजें घर में लगा देते हैं, जिसका पछतावा हमें बाद में होता है। ऐसी चीजें हमारे घर का सुख-चैन भी छीन लेती हैं। इतना ही नहीं परिवार के बीच हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है। हम यहां बात कर रहे हैं पेड़ – पौधों की, कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो बिना सोचें – समझें किसी भी पौधे को घर में लगा लेते हैं।

वास्तु की मानें तो कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जिन्हें घर के अंदर या फिर गार्डन में बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए। तो आईये आज हम आपको बताते हैं कि घर में किन – किन पौधों को नहीं लगाना चाहिए।

कांटेदार पौधे

वास्तु शास्त्र की माने तो घर में घर में कांटेदार पौधे लगाने से मना किया गया है। ऐसी मान्यता है कि घर के अंदर कैक्टस, नागफनी, आदि जैसे पेड़ – पौधों को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। ये पौधे निगेटिव एनर्जी से भरपूर होते हैं। ऐसे पौधे घर का सुख-चैन छीन लेते हैं।

मेहंदी का पौधा

कुछ लोग शौक में घर के अंदर मेहंदी का पौधा लगाते हैं, ताकि उसका इस्तेमाल हाथों और बालों के लिए किया जा सके। लेकिन वास्तु शास्त्र में इस पौधे को लगाना अशुभ माना गया है। मान्यता है कि मेहंदी का पौधा लगाने से नकारात्मक शक्तियां भी बढ़ती जाती हैं।

नींबू का पौधा

वास्तु के हिसाब से घर में नींबू के पौधे को बेहद ही अशुभ माना गया है। इससे वास्तु दोष पैदा हो सकता है। इस पौधे को घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव पैदा होने लगती है। इसलिए नींबू के पौधे को घर में लगाने से मना किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments