TVS Sports देती है लागत से ज्यादा माइलेज, जानें इस स्पोर्टी बाइक की कीमत

TVS Sports Price : भारत का टू व्हीलर मार्केट बहुत ही बड़ा है। यहां पर हर महीने लाखों बाइक्स बिकती है। इसी को देखते हुए सभी विदेशी कंपनियां भारत में आना चाहती है। लेकिन भारत में आज भी टू व्हीलर में सबसे बड़ा मार्केट माइलेज बाइक्स का है।

लोगों को वह बाइक ज्यादा पसंद आती है जो कम कीमत पर ज्यादा माइलेज देती है। यही कारण है कि हीरो स्प्लेंडर प्लस हर महीने सबसे ज्यादा बिकती है। लेकिन अगर आप एक अच्छे बाइक की तलाश में है जो माइलेज के साथ अच्छा रोड प्रेजेंस भी देती है।

तो फिर यह आर्टिकल आपके लिए ही है। मार्केट में ऐसी कई बाइक है जो दिखने में काफी अच्छी है और उनका माइलेज भी जबरदस्त है। वैसी बाइक में से एक टीवीएस स्पोर्ट्स भी है।

टीवीएस स्पोर्ट अपने लॉन्च के बाद से ही ग्राहकों के बीच में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सिंपल स्लिक लुक में काफी खूबसूरत लगती है। वही इसका माइलेज स्प्लेंडर के बराबर है।

TVS Sports का इंजन और माइलेज

टीवीएस के इस कयूटर बाइक में 99 सीसी वाला फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर काम करता है। यह बाइक 7350 आरपीएम पर 8 बीएचपी का पावर और 4500 आरपीएम पर 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क करता है।

बात करें इसके डायमेंशन की तो इसकी लंबाई 1950 मिलीमीटर, चौड़ाई 750 मिलीमीटर और ऊंचाई 1080 मिलीमीटर की है। इस इंजन के साथ यह बाइक 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार बढ़ सकती है।

यह इसकी टॉप स्पीड है यह बाइक माइलेज में भी बहुत ही दमदार है आप इसे 1 लीटर पेट्रोल में 74 किलोमीटर तक चला सकते हैं। टीवीएस स्पोर्ट्स एक बजट बाइक है इसीलिए इसके फीचर्स कुछ खास नहीं है।

लेकिन फिर भी इसके टॉप वैरीअंट में आपको सेल्फ स्टार्ट और एलॉय व्हील मिल जाता है। बात करें इसकी कीमत की तो यह 56,100 से शुरू होकर ₹62,950 तक जाती है।

Post a Comment

0 Comments