Tata Price Hike: टाटा इन कारों की कीमतों में होगी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

अगर आप टाटा की नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए जरुरी खबर है। बता दें कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मोटर्स लिमिटेड आगामी ऑटो एक्सपो में कई प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों को शोकेस करेगी। बैटरी की बढ़ती कीमतों, ईवी के लिए नए बैटरी मानकों और अप्रैल में आईसी-इंजन वाहनों के लिए बीएस-VI उत्सर्जन मानकों के एक्सीक्यूजन के कारण, नए वाहनों की कीमत में काफी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ग्राहकों पर इस प्राइस हाइक के असर को कम करने के लिए, कंपनी को दो चरणों में प्राइस हाइक को लागू करने की जरूरत हो सकती है.

टियागो ईवी की तगड़ी डिमांड

उन्होंने आगे कहा कि जब हमने घोषणा की कि टियागो ईवी के लिए बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी, तो पहले ही दिन ज्यादा ट्रैफिक के कारण सिस्टम क्रैश हो गया. हमें 10,000 बुकिंग प्राप्त हुई.

अब तक हमें 20,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं और मांग अभी भी मजबूत है. हम आशा करते हैं कि जब लोग टेस्ट ड्राइव करने और कार को व्यक्तिगत रूप से देखने में सक्षम होंगे, तो मांग केवल बढ़ेगी. हालांकि, हम 20,000 से अधिक की बुकिंग के लिए जनवरी में नई कीमत की घोषणा करेंगे. ईवी के हमारे अगले सेट के लिए जेन-1 और जेन-2 उत्पाद हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो से होंगे.

Tiago EV, Gen-1 उत्पादों में से अंतिम था, जो 4 Gen-1 EV का योग करता है. Gen-2 (400-500 किमी सर्टिफाइड रेंज) में, हमारे पास चार उत्पाद होंगे, जो एक नई नेमप्लेट और तीन मौजूदा उत्पाद हो सकते हैं. Gen-3 (500 किमी से अधिक प्रमाणित रेंज) में, हमारे पास दो नए ईवी होंगे, जो एक नए स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे.

Post a Comment

0 Comments