देश में बिक रही ये SUVs देती है पॉवर के साथ दमदार माइलेज, जानें इनकी कीमत

कंपनियां इनमें दमदार इंजन देती हैं। वहीं इनमें आपको ज्यादा माइलेज के साथ ही बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। अगर आपकी योजना भी एक नई एसयूवी खरीदने की है तो आज हम इस रिपोर्ट में आपको भारतीय बाजार में मौजूद तीन शानदार एसयूवी के बारे में बताएंगे।

हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue)

कंपनी की बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को अपने आकर्षक लुक के लिए काफी पसंद किया जाता है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको दो इंजन विकल्प देखने को मिल जाते हैं।

जिसमें पहला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है। वहीं डीजल इंजन विकल्प में आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। इस एसयूवी की कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट कर लिए 12.72 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी की इस एसयूवी में आपको कनेक्टेड कार टेक, एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट के साथ 8 इंच की टचस्क्रीन, एयर प्यूरीफायर, ऑटो एसी, कूल्ड ग्लोवबॉक्स और पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप के साथ आता है।

सुविधाओं की सूची 4-वे विद्युत रूप से एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, सिंगल-पैन सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

टोयोटा हाईराइडर (Toyota Hyryder)

कंपनी की इस एसयूवी में आपको माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही ऑल व्हील ड्राइव (AWD) मिल जाती है। इसमें आपको 1.5 लीटर का TNGA इंजन मिलता है जिसकी क्षमता 92hp की पावर और 122Nm का टॉर्क जेनरेट करने की है।

इस इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है जो 79hp और 141Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी की कीमत 10.48 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट कर लिए 18.99 लाख रुपये तक जाती है। इसके हाइब्रिड सिस्टम में 177.6 V लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है। इस SUV में कंपनी 25 किमी तक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज ऑफर करती है। इसमें आपको 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज मिल जाता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा,

वायरलेस चार्जर, एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक और वॉयस असिस्ट जैसे गूगल और सिरी कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर मिलते हैं। कुछ अन्य फीचर्स में एक पैनारोमिक सनरूफ, 17-इंच का अलॉय व्हील, वायरलेस चार्जर, हेड अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स उपलब्ध कराती है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara)

कंपनी जल्द ही अपनी इस बेहतरीन एसयूवी को देश के मार्केट में लॉन्च करने वाली है। इसे भी हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी नही किया है। इसके दो वेरिएंट बाजार में उपलब्ध होंगे। जिसमें पहले वेरिएंट में आपको 1.5-लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और दूसरे वेरिएंट में 1.5-लीटर का डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन कंपनी ऑफर करती है। इस एसयूवी के वीवीटी पेट्रोल इंजन में 21.11 किलोमीटर और हाइब्रिड वेरिएंट में 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज आपको मिल जाएगा।

Post a Comment

0 Comments