Ration Card Update: सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए खोला खजाने का पिटारा, अब फ्री मिलेगी यह छप्परफाड़ सुविधा

केंद्र व राज्य सरकार बीते काफी दिनों से गरीबों की मदद को आगे आ रही हैं, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही है। अगर आप भी गरीबी या नीचे की श्रेणी में आते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दे रही है। सरकार की तमाम सुविधाओं का लाभ लेने के लिए आपके पास राशन कार्ड होना जरूरी है। सरकार ने बहुत दिनों से राशन कार्डधारकों के लिए तमाम सुविधाएं चल रखी हैं।

जिसका फायदा आप भी आराम से ले सकते हैं। अगर आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर ध्यान देने की है। आप बहुत ही आराम से नई सुविधा का लाभ ले सकते हैं। हाल में सरकार ने एक ऐसी सुविधा का आरंभ किया है।

जिससे राशन कार्डधारको दो-दो हाथ हो रहे हैं। राशन कार्डधारकों की मदद के लिए सरकार ने अब 150 किलो गल्ला देने का ऐलान किया है, जो किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

ऐलान से झूम उठे गरीब

आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर आपकी मौज है। गरीबों को अब 135 से लेकर 150 किलो तक चावल फ्री में दिया जाने का फैसला लिया है। पहले जिन राशन कार्डधारकों को 35 किलो फ्री चावल वितरण किया जाता था।

अब 135 किलो का लाभ दिया जाना तय किय गया है। कुछ कार्डधारकों को 150 किलो तक फ्री चावल वितरण होगा। हालांकि सरकार की ओर से इसके लिए कुछ शर्तें तैयार की हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

इस राज्य के लोगों को मिलेगा लाभ

150 किलो चावल का लाभ लेने के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले तो आप छत्तीसगढ़ के निवासी होना जरूरी हैं। इसके साथ ही आपके पास अंत्योदय कार्ड का होना भी जरूरी है।

छत्तीसगढ़ के बीपीएल कार्डधारकों के लिए की है। इसके तहत आपको 45 किलो से लेकर 135 किलो तक चावल बिलकुल फ्री में दिया जाएगा। इसके अलावा राशन कार्ड धारकों को 15 किलो से लेकर 150 किलो तक राशन की सुविधा का लाभ दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments