Ola EV से आधी कीमत पर लॉन्च हुई Zelio Eeva Electric Scooter देती है उसके जितना रेंज, देखें अन्य फीचर्स

Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड में लगातार व्रिधि हो रही है। बाजार में अब बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको कई बेहतरीन ऑप्शन्स देखने को मिल जाते हैं। ऐसे में लोग कम कीमत में ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं।

अगर आप भी इस तरह की इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसमें आपको 120 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिल जाएगा।

हम बात कर रहे हैं Zelio Eeva इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसमें कंपनी कम कीमत पर लंबी रेंज ऑफर करती है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो इसके दो अलग वेरिएंट्स को कंपनी बाजार में बेच रही है। इस रिपोर्ट में हम आज इस स्कूटर से जुड़ी जानकारी आपको देंगे।

Zelio Eeva इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन है आकर्षक और फीचर्स हैं आधुनिक

इस इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक रेलवे ड्रम ब्रेक कंपनी ने लगाया है। इसमें आपको कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रिप मीटर, डीआरएलएस डिजिटल, स्टोरेज, रिवर्स पार्किंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, पुश बटन स्टार्ट, पार्किंग सेंसर, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, एलईडी हेड लाइट, एलइडी टेल लाइट, एलइडी लैंप जैसे सभी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर का रेंज है ज्यादा और मोटर है दमदार

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी 60 वोल्ट और 26 से 40 Ah का बैटरी पैक ऑफर करती है। इसके बैटरी को इलेक्ट्रिक हब मोटर के साथ ज्यादा पावर के लिए कंपनी ने जोड़ा है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर के बैटरी को 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने के बाद आप 60 से 120 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स के साथ कंपनी ने बाजार में पेश किया है। इसकी कीमत कंपनी ने क्रमशः ₹54,575 और ₹57,475 रखी है। ऑन रोड इनकी कीमत में थोड़ा इजाफा हो जाता है।

Post a Comment

0 Comments