Mahindra ने बनाया Vintage लुक Electric Bike, 60 Kg वजन के साथ देती है जबरदस्त रेंज

Mahindra Vintage Electric Bike : लोग अब पेट्रोल से चलने वाले टू व्हीलर को छोड़कर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की ओर अपना रुख कर रहे हैं। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां अपनी आकर्षक लुक वाली नई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को बाजार में उतार रही हैं। इसे देखते हुए पिनिनफरीना (Pininfarina) ने अभी हाल ही में एक रेट्रो लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया है। आपको बता दें कि Pininfarina महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी है।

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का नाम पिनिनफरीना इजिंग पीएफ40 (Pininfarina Eysing PF40) रखा गया है। फिलहाल इस बाइक को यूरोप के बाजार में सेल किया जाएगा। इस रिपोर्ट में हम आपको इस आकर्षक रेट्रो लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में बताएंगे। कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल को मोपेड की तरह डिजाइन किया है। इसमें बड़े साइज के व्हील्स लगे हैं।

इसे तैयार करने में कंपनी ने बहुत ही कम फ्रेम का उपयोग किया है। इसके ऊपर की तरफ आपको फ्यूल टैंक जैसा आकार मिल जाता है। वहीं इसके नीचे की तरफ बैटरी को लगाने के लिए जगह बनाई गई है।

इसका वजन है महज 60 किलोग्राम

इसके वजन को कंपनी ने काफी कम रखा है। इसके लिए कंपनी ने इसके बीच के जगह को बिल्कुल खाली रखा है। इस बाइक में आपको अच्छी वेंटिलेशन भी मिल जाती है जिससे बैटरी को ठंडा रखने में काफी मदद मिलती है।

इसके वजन की बात करें तो बैटरी के साथ इसका वजन कंपनी ने महज 60 किलोग्राम रखा है। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस बाइक को यूरोप में बिना लाइसेंस के ही चलाया जा सकता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 1.72 kWh का बैटरी पैक लगाया है। वहीं इसे 2 किलोवॉट क्षमता वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद इसमें आपको 100 किलोमीटर का रेंज मिल जाता है।इसके चार्जिंग में लगने वाले समय की बात करें नॉर्मल चार्जर की मदद से यह 8 घंटे और फास्ट चार्जर की मदद से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस बाइक पर आप 110 किलोग्राम का भार आराम से उठा सकते हैं। इस बाइक की शुरूआती कीमत 7,070 यूरो है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 13,780 यूरो तक जाती है। ऐसे में अगर भारतीय रुपये में इसके कीमत की बात करें तो इसके टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 12 लाख रुपये हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments