Hyundai देश में लाएगी अपनी 3 जबरदस्त कारें, इस एसयूवी का है सबको इंतजार, मिलेगा Creta से भी बढ़िया लुक

Hyundai Upcoming Cars : साल 2022 सभी कार निर्माता कंपनियों के लिए काफी सफल रहा है और अब कंपनियां आने वाले साल यानी 2023 कि तैयारी कर रही है। खबर आ रही है कि हुंडई (Hyundai) 2023 में अपनी तीन नई कार को लॉन्च करेगी। कुछ दिनों में कंपनी देश के बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार ioniq 5 की बुकिंग भी शुरू करने वाली है। इसे ई-जीएमपी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसके 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश होने की उम्मीद है।

कंपनी मोटर शो में न्यू जेनरेशन Verna और Creta फेसलिफ्ट को भी उतार सकती है। आइए जानते हैं कंपनी की आने वाली तीनों कारों के बारे में

2023 हुंडई औरा (2023 Hyundai Aura) कार

कंपनी अगले साल 2023 Hyundai Aura को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का विकल्प कंपनी ऑफर करने वाली है।

इसमें आपको मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल जाएगा। इसे सीएनजी वेरिएंट के साथ भी उतारा जा सकता है। ऐसे में इसमें आपको ज्यादा माइलेज भी मिलने की उम्मीद है।

2023 Hyundai Grand i10 Nios कार

कंपनी की इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर स्पॉट किया गया है। इसमें कंपनी नए डिज़ाइन के फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड बम्पर और नए एलईडी डीआरएल दे सकती है।

अभी इस कार के मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन कंपनी उपलब्ध कराती है। यह इंजन 83bhp की अधिकतम पावर और 114nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 1.0 लीटर के तीन सिलिंडर इंजन के जारी रहने की उम्मीद है।

Hyundai Micro SUV

लोगों को सबसे ज्यादा इंतजार हुंडई कंपनी की नई माइक्रो एसयूवी कि है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे 5 सीटर ग्रैंड i10 निओस के समान प्लेटफॉर्म पर कंपनी तैयार कर रही है। इसमें दो इंजन विकल्प क्रमशः 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसमें कंपनी कई एडवांस फीचर्स भी देने वाली है।

Post a Comment

0 Comments