पेरू पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल: मंदीप ने विश्व चैंपियन ओक्साना को हराया

नई दिल्ली | पैरा शटलर मंदीप कौर ने विश्व चैंपियन ओक्साना कोजिना पर शानदार जीत दर्ज की, जबकि नेहल गुप्ता ने लीमा में पेरू पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2022 में भारतीय टीम के लिए दो स्वर्ण पदक जीते। कुल मिलाकर भारत ने प्रतियोगिता में 14 पदक जीते जिसमें छह स्वर्ण, एक रजत और सात कांस्य पदक शामिल थे।

मंदीप ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया और यूक्रेनी खिलाड़ी के खिलाफ 30 मिनट में 21-11, 21-11 से जीत हासिल की और पिछले महीने टोक्यो में विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में ओक्साना कोजिना से मिली हार का बदला चुकाया।

उन्होंने कहा, "पेरू पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2022 में यहां अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। विश्व चैंपियनशिप ड्रा इस तरह से आया कि मैं और ओक्साना क्वार्टर फाइनल में भिड़े जहां मैं तीन करीबी गेमों में हार गयी।

उन्होंने कहा, "मैं और मेरे कोच गौरव सर उस हार के बाद ठीक से सो नहीं पाए। हम मुख्य रूप से ओक्साना के लिए पेरू इंटरनेशनल में भाग लेने आए थे और मुझे खुशी है कि हमने जो भी योजना बनाई थी, हम उस पर अमल कर सके।"

मंदीप ने कहा, "मुझे खुशी है कि मैंने उसके (कोज्यना) के साथ स्कोर तय कर लिया है।"

मंदीप और केली एडिथ एरी एस्क्लांते फाइनल में सीनियर हमवतन पारुल दलसुखभाई परमार और वैशाली नीलेश पटेल से 21-17, 21-19 से हार गए।

Post a Comment

0 Comments