एमआई अमीरात ने यूएई के चार घरेलू खिलाड़ियों को साइन किया

नई दिल्ली | एमआई अमीरात ने शुक्रवार को जनवरी (2023) में इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) के पहले सीजन के लिए अपने टीम में चार स्थानीय यूएई खिलाड़ियों को साइन करने की घोषणा की। फ्रेंचाइजी द्वारा जिन नए खिलाड़ियों को साइन किया गया है, वे मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, वृत्य अरविंद और जहूर खान हैं। 28 साल के वसीम वनडे और टी20 में यूएई की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रेटिंग में 14वें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। हमीद एक आफ स्पिन आलराउंडर है, जबकि जहूर एक दाएं हाथ का मध्यम तेज गेंदबाज है, जिन्होंने 2017 में यूएई के लिए डेब्यू किया था। 20 वर्षीय अरविंद टी20 में 500 से अधिक रन बनाने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। यूएई टीम के उप-कप्तान भी हैं।

कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में एमआई अमीरात अबु धाबी में स्थित होगा और इसमें ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्ट जैसे स्टार टी20 खिलाड़ी होंगे। एमआई अमीरात अपना पहला मैच शनिवार 14 जनवरी को शेख जायद स्टेडियम, अबु धाबी में खेलेगा।

अबु धाबी नाइट राइडर्स ने मतिउल्लाह खान, फहद नवाज, साबिर अली और जावर फरीद को साइन किया है। डेजर्ट वाइपर्स ने रोहन मुस्तफा, शेराज अहमद, अली नसीर और रौनक पैनोली को अपने साथ जोड़ा है। दुबई कैपिटल्स ने हजरत लुकमान, चिराग सूरी, जश गियानी और राजा आकिफ उल्लाह खान को चुना है।

गल्फ जायंट्स ने अयान खान, संचित शर्मा, यूएई के कप्तान सीपी रिजवान और अश्वनाथ वलथापा की सेवाएं ली हैं। शारजाह वारियर्स ने अलीशान शराफू, जुनैद सिद्दीकी और मुहम्मद जवादुल्लाह के साथ टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन को साइन किया है।

आईएलटी20 में, छह टीमें प्रत्येक यूएई के चार खिलाड़ियों को लेने के लिए पात्र हैं और टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच में प्रत्येक टीम के शुरूआती एकादश में दो स्थानीय खिलाड़ियों को शामिल करना होगा।

Post a Comment

0 Comments