शादीशुदा महिलाओं की ओर क्यों आकर्षित होते हैं लड़के, जानें वजह

उन्हें डेट करना पसंद करते हैं, वहीं शादीशुदा महिलाओं के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है. लड़कों के साथ ऐसा होने के पीछे कई कारण हैं और कारण ऐसे वैसे भी नहीं, काफी दिलचस्प.

1. शादीशुदा महिलाओं का आत्मविश्वास

दरअसल, शादीशुदा महिलाओं का आत्मविश्वास (Self-confidence) सिंगल लड़कियों की तुलना में काफी अधिक होता है. इसी आत्मविश्वास पर लड़के आसानी से आकर्षित हो जाते हैं. उन्हें लगता है कि शादीशुदा महिलाएं उनकी परेशानियों को आसानी से समझ सकती है और उनका निदान भी दे पाती हैं.

2. मैरिड महिलाओं का मीठा स्वाभाव

सेल्फ कॉन्फिडेंस के अलावा महिलाओं का स्वाभाव (Nature) मैरिज के बाद काफी मीठा और सीधा हो जाता है, जो पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी होता है. ऐसी महिलाएं घर और घर के बाहर के वातावरण में आसानी घुल पाने में सक्षम होती हैं. घर और घर के बाहर के कामों को सही ढंग के साथ मैनेज करने के साथ उनके चेहरे में हमेशा ऊर्जा और मुस्कान होती है. ऐसे ही खुशमिजाज महिला के साथ पुरुष समय व्यतीत करना पसंद करते हैं. सिंगल लड़कों को भी यही मिजाज काफी पसंद आता है. जिससे वे महिलाओं की तरफ खिचे चले जाते हैं.

3. केयरिंग पार्टनर

शादी के बाद महिलाओं में एक अच्छा पार्टनर होने का गुण अपने आप आ जाता है. वे बेहद अच्छे ढंग से घर को मैनेज करना जानने लगती हैं, ऐसा सिंगल लड़कियों में कम ही देखा जाता है. लड़कों को ऐसा ही केयरिंग पार्टनर पसंद होता है. महिलाओं को अपने घर और परिवार के प्रति समर्पित देखा जाता है. इस वजह से लड़कों को शादीशुदा महिलाओं का केयरिंग एट्टीट्यूड भा जाता है.

4. शादी के बाद महिलाओं के हॉर्मोन्स में बदलाव

मैरिज के बाद महिलाओं के शरीर में हॉर्मोनल्स बदलाव देखे जाते हैं. उनकी स्किन ग्लोइंग होने लगती है, साथ ही शरीर भी आकर्षित हो जाता है. इस हार्मोनल चेंज की वजह से महिलाओं में एक अलग ही एट्टीट्यूड आ जाता है, जो पुरुषों और सिंगल्स को अपनी ओर खींचने के लिए पर्याप्त होता है.

5. साड़ी और सलवार सूट

अक्सर लड़कियों को लगता है कि वे जीन्स या वेस्टर्न ऑउटफिट में काफी अच्छी लगती हैं और उनका पार्टनर हमेशा उन्हें ऐसा ही देखना पसंद करता है, लेकिन शोध के अनुसार ऐसा बिलकुल भी नहीं है. लड़कों को गर्लफ्रेंड के तौर पर लड़कियां वेस्टर्न और जीन्स, डेनिम में पसंद होती हैं लेकिन लाइफ पार्टनर के तौर पर वे अपने पार्टनर को साड़ी और सलवार सूट में देखना ज्यादा पसंद करते हैं.

शादीशुदा महिलाएं अधिकाँश साड़ी और सलवार सूट में होती है. ऐसे ऑउटफिट में वे किसी वेस्टर्न ऑउटफिट वाली लड़कियों से काफी खूबसूरत लगती हैं, जो पुरुषों के साथ सिंगल लड़कों को आकर्षित करने के लिए काफी होता है.

Post a Comment

0 Comments