मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया

चंडीगढ़/नई दिल्ली | प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कथित मास्टरमाइंड गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बराड़ कनाडा से अमेरिका चला गया था, जहां वह 2017 से रह रहा था।

उसने गिरोह की ओर से 29 मई को मूसेवाला की निर्मम हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

गुजरात में मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा, "यह पक्की खबर है और राज्य का मुखिया होने के नाते मैं कहता हूं कि कनाडा का गैंगस्टर गोल्डी बराड़, जो असामाजिक गतिविधियों में लिप्त था और ऐसी गतिविधियों को फंडिंग करने में शामिल था, अमेरिका में हिरासत में लिया गया है।"

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के समक्ष मामला उठाने के बाद पंजाब पुलिस ने हाल ही में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया था।

गुरुवार को मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब सरकार से बराड़ की गिरफ्तारी में मदद करने वाली किसी भी सूचना के लिए कम से कम 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने की अपील की थी।

उन्होंने कहा, "हाल ही में एक पंजाबी युवक एक महिला की हत्या कर ऑस्ट्रेलिया से भाग गया था। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने उसके बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी। नतीजतन, उसे छह दिनों में गिरफ्तार कर लिया गया। मैं सरकार को टैक्स के रूप में साल में 2 करोड़ रुपये देता हूं। फिर भी अगर सरकार इतनी रकम इनाम के तौर पर नहीं दे पाती है तो मैं अपनी जेब से देने को तैयार हूं, भले ही इसके लिए मुझे अपनी जमीन बेचनी पड़े। मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि सरकार द्वारा इनाम की घोषणा की जाए।"

श्री मुक्तसर साहिब का रहनेवाला बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था।

वह पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा फॉलोअर की हत्या में भी एक प्रमुख साजिशकर्ता था।

मूसेवाला की हत्या को छह शार्पशूटरों ने अंजाम दिया था और उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया था और दो को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

Post a Comment

0 Comments