नई क्रिकेट सलाहकार समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नायक

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरूवार को तीन सदस्यीय सलाहकार समिति (सीएसी) नियुक्त करने की घोषणा की जिसमें अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नायक को शामिल किया गया है।

मल्होत्रा ने सात टेस्टों और 20 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं। परांजपे ने भारत के लिए चार वनडे खेले हैं और वह एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में पुरुष सीनियर चयन समिति के सदस्य रहे थे।

सुलक्षणा ने दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं। वह तीन सदस्यीय पिछली सीएसी का हिस्सा थीं जिसके दो अन्य सदस्य मदन लाल और आरपी सिंह थे।

मदनलाल 70 साल की उम्र पार करने के बाद सीएसी में बने रहने के लिए अयोग्य हो गए थे जबकि आरपी सिंह आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस के साथ टेलेंट स्काउट के रूप में जुड़ गए थे। सीएसी में फिर दो रिक्त स्थान रह गए थे।

सिंह और सुलक्षणा ने नवम्बर 2021 में राहुल द्रविड़ का साक्षात्कार लिया था । सीएसी का पहला काम पांच सदस्यीय सीनियर पुरुष चयन पैनल के नए सदस्यों को चुनना रहेगा।

18 नवम्बर को बीसीसीआई ने चयन समिति के सभी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जब भारत पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गया था।

आवेदन देने की अंतिम तारीख 28 नवम्बर थी और कई रिपोटरें में कहा गया था कि 60 से ज्यादा आवेदकों ने चयन समिति के लिए अपना आवेदन दिया है।

Post a Comment

0 Comments