इन स्कूटर्स में होगी बंपर बचत, पॉवर के साथ देती है जबरदस्त माइलेज

Mileage Scooters: भारत में अभी बाइक से ज्यादा लोग स्कूटर खरीदना पसंद करते हैं। क्योंकि इन्हें राइड करना काफी आसान है। यह हम सभी जानते हैं कि बड़े शहरों में ट्राफिक का रुकना एक आम बात है। इसमें बाइक को चलाना थोड़ा कठिन हो जाता है।
इसीलिए लोग स्कूटर की तरफ ज्यादा जाते हैं। स्कूटर्स को बच्चे से लेकर बूढ़े तथा महिला और पुरुष दोनों ही चला सकते है। लेकिन स्कूटर बाइक की अपेक्षा कम माइलेज देते हैं। यहीं कारण है कि लोग ज्यादा माइलेज के लिए बाइक खरीद रहे हैं।

लेकिन बाजार में कुछ ऐसी भी स्कूटर्स है जो बेहतरीन माइलेज देती हैं आज हम उन्हें स्कूटर्स के बारे में बात करेंगे। इस सारे स्कूटर 125cc इंजन के साथ आती हैं, इसके बावजूद इनका माइलेज अन्य के मुकाबले काफी ज्यादा है।

Yamaha Rayzr 125

यामाहा की अब तक की सबसे स्पोर्टिएर स्कूटर यामाहा रेजर इस लिस्ट में शामिल है। इसमें आपको 125cc का माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिलता है। इसी के बदौलत यह स्कूटर 66 Kmpl का माइलेज देती है।

इस स्कूटर के पांच वेरिएंट्स बाजार में उपलब्ध है। इसमें ड्रम, डिस्क, डीएललक्स, मोटोजीपी और स्ट्रीट रैली शामिल है। इस स्कूटर की कीमत ₹80,730 से शुरू होकर ₹90,130 तक जाती है।

Suzuki Access 125

सुजुकी की तरफ से आने वाली इस स्कूटर में 124 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है। इसी इंजन के सहारे यह स्कूटर 64 Kmpl का माइलेज देती है। इसका फ्यूल टैंक 5 लीटर का है और इसके तीन वेरिएंट्स बाजार में आते हैं।

इसमें स्टैंडर्ड, स्पेशल और राइड कनेक्टेड एडिशन शामिल है। यह एक बेहतरीन पावरफुल माइलेज वाली स्कूटर है। इसकी कीमत ₹77,600 से शुरू होकर ₹87,200 तक जाती है।

Yamaha Fascino Hybrid

इस लिस्ट में यामाहा फसीनो पहले पायदान पर है। यह स्कूटर 125 सीसी के इंजन के साथ आता है। इसका माइलेज 68 Kmpl का है। यह देश के बेहतरीन डिजाइन वाले स्कूटर में से एक है।

Post a Comment

0 Comments