दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज मिग्नॉन डू प्रीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

जोहान्सबर्ग | दक्षिण अफ्रीका की महिला बल्लेबाज मिग्नॉन डू प्रीज ने शुक्रवार को लगभग 16 साल के करियर के बाद टी20 सहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका की सबसे अधिक मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर मिग्नॉन ने अगस्त में बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में 2022 के पहले महिला क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच खेला था। न्यूजीलैंड में वनडे विश्व कप 2022 में भाग लेने के बाद वह पहले टेस्ट और वनडे से साल के शुरू में संन्यास ले चुकी थीं।

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पंद्रह साल से ज्यादा साल अच्छे रहे हैं। आप जिस चीज से प्यार करते हैं, उससे दूर जाना कभी भी आसान फैसला नहीं होता, जितना कि मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं, लेकिन मैं दिल से जानती हूं कि मेरे संन्यास की घोषणा करने का यह सही समय है।"

मिग्नॉन ने कहा, "हालांकि, मैं वैश्विक लीग में खेल के छोटे प्रारूप को तब तक खेलना जारी रखूंगी जब तक कि मुझे मां बनने और खुद का परिवार शुरू करने का सौभाग्य नहीं मिल जाता है। अब सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद।"

दक्षिण अफ्रीका में 17 साल की उम्र में वनडे में डेब्यू करने के सात महीने बाद अगस्त 2007 में उन्होंने टी20 टीम में प्रवेश किया। रिटायरमेंट के समय, 33 वर्षीय मिग्नॉन ने 114 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 20.98 के औसत से 1,805 रन बनाए हैं, जिसमें सात अर्धशतक और 2014 में सोलीहुल में आयरलैंड के खिलाफ 69 का उच्च स्कोर शामिल है।

उन्होंने कहा, "मेरे पहले मिनी-क्रिकेट कोच होने और मुझे इस खूबसूरत खेल से प्यार कराने के लिए और इस तरह के अद्भुत रोल मॉडल होने के लिए मेरे मां और पिताजी को एक विशेष धन्यवाद।"

उन्होंने आगे कहा, "एक विशेष धन्यवाद पीटर हेरोल्ड और कर्टली डीजल को जाना चाहिए जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में मेरे खेल को अगले स्तर तक ले जाने में मुझ पर मेहनत की है। नॉर्दर्न क्रिकेट यूनियन के लिए, जब मैं 10 साल की थीं तब से मेरा 'घरेलू आधार' होने के लिए धन्यवाद।"

Post a Comment

0 Comments