ये है 6 लाख से भी कम बजट धांसू SUV! गजब लुक और डिजाइन के साथ मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

आज के समय में हर कोई अपने लिए कार को खरीदने का प्लान कर रहा है, जिससे मार्केट में एक से बढ़कर एक कारें खरीदने के लिए मौजूद है, जिससे ग्राहकों में अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने लिए 10 लाख रुपए के नीचे ही कार को खरीदने का प्लान कर रहे है। खास बात ये है इस साल में इस कीमत के रेंज में कई कंपनियों ने अपने कारों को पेश और लॉन्च किया है। ऐसे में यहां पर हम आपके लिए 3 ऐसी एसयूवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनकी कीमत 6 लाख रुपये से भी कम से शुरू हो जाती है।

आपको एक-एक कर तीनों के बारे में बताते हैं :

Tata Punch

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक गाड़ियों मौजूद है, जिससे ग्राहकों में कार को खरीदने की पहली प्राथमिकता टाटा पंच की रहती है। यही वजह है कि कंपनी की टाटा पंच की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। वही कीमत के मामले में Tata Punch की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। वही टाटा पंच की अहम खासियत की बात करें तो इसमें 1।2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) दिया गया है।

इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक रूप से 5-स्पीड AMT से जोड़ा गया है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक (क्रिएटिव आई-आरए पैक) और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Nissan Magnite 

निशान के पोर्टफोलियों में कुछ ही गिनी चुनी कारें, जो ग्राहकों को काफी पंसद आ रही है। Nissan Magnite एक लो बजट में आने वाली कारों में से एक कार है। Nissan Magnite की कीमत 5।97 लाख रुपये से शुरू होती है।

वही Nissan Magnite की अहम खासियत की बात करें तो, यह दो पेट्रोल इंजन- 1-लीटर पेट्रोल (72PS/96Nm) और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) में आती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और CVT का ऑप्शन भी मिलता है। वही फीचर्स के मामले में Nissan Magnite में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी जैसे फीचर्स हैं।

Renault Kiger

एक लो बजट में आने वाली कारों में से Renault Kiger भी खास है। जिसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। वही मैग्नाइट की तरह इसमें भी 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72PS/96Nm) और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन मिलता है। Renault Kiger में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और DRL के साथ LED हेडलाइट्स, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल और 5 एयर फिल्टर शामिल है।

Post a Comment

0 Comments