पहला टेस्ट: आस्ट्रेलिया ने 344 रन की बढ़त के साथ वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा

पर्थ | आस्ट्रेलिया ने पर्थ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज पर दबाव बनाए रखते हुए 344 रन की बढ़त बना ली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक डेविड वॉर्नर (17) और मार्नस लाबुशेन (3) के साथ आस्ट्रेलिया 29/1 पर था। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को अपनी पहली पारी में 283 रन पर आउट कर 315 रन की बढ़त हासिल की थी।

दिन की शुरूआत करते हुए तेगनायारण चंद्रपॉल ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया, लेकिन उनकी खुशी कम ही रही, क्योंकि जोश हेजलवुड ने उन्हें शुरूआती ओवर में ही आउट कर दिया।

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने क्रेग ब्रैथवेट और नकरमाह बोनर से सवाल करना जारी रखा, लेकिन वे बच गए और स्कोरबोर्ड को चलाते रहे। तेज गेंदबाजों के खिलाफ, ब्रैथवेट ने ढीली गेंदों का पूरा फायदा उठाया, जबकि उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को चौका लगाया।

हालांकि, मेजबान टीम ने दूसरे सत्र में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर शानदार वापसी की। ब्रैथवेट को पैट कमिंस ने क्लीन बोल्ड कर दिया, जबकि काइल मेयर्स को मिचेल स्टार्क ने चलता किया। आलराउंडर जेसन होल्डर ने लियोन की गेंद पर 27 रन पर आउट होने से पहले संघर्ष किया।

आस्ट्रेलिया ने 80 ओवर के बाद नई गेंद लेने का फैसला किया, तो स्टार्क ने मेहमानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया क्योंकि ब्लैकवुड को आउट किया और जोशुआ दा सिल्वा को तीन गेंदों पर बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया।

जबकि कैमरन ग्रीन ने ब्रूक्स को 33 रन पर आउट कर दिया, कमिंस और लियोन ने वेस्ट इंडीज को सिर्फ 283 रन पर आलआउट करने के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द अपना शिकार बनाया।

315 की बढ़त के साथ, आस्ट्रेलिया ने फॉलोआन लागू नहीं किया और इसके बजाय बल्लेबाजी करने का फैसला किया। केमार रोच ने उस्मान ख्वाजा को जल्दी आउट दिया, लेकिन वार्नर और लाबुशेन ने 344 की बढ़त लेने में आस्ट्रेलिया की मदद की।

Post a Comment

0 Comments