नोरा फतेही 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने हुई पेश

नई दिल्ली | बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही शुक्रवार को करोड़पति सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीस से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल हुईं। एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम फतेही से पूछताछ कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी जिसमें फतेही को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था।

जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया था।

इससे पहले, फर्नांडीस से संबंधित 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा ईडी द्वारा संलग्न की गई थी। ईडी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया।

फरवरी में, ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया था।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि पिंकी ईरानी फर्नांडीस के लिए महंगे उपहारों का चयन करती थीं और बाद में सुकेश चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उन्हें अपने घर पर छोड़ देती थीं।

ईडी ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत के समक्ष इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की थी। बाद में फरवरी में ईडी ने पिंकी ईरानी के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया।

सुकेश ने अलग-अलग मॉडल्स और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस दौरान कुछ लोगों ने उनसे तोहफे लेने से इनकार कर दिया था।

Post a Comment

0 Comments