मुस्तफिजुर को शांत रहने और 20 गेंदें खेलने के लिए कहा था : मेहदी हसन मिराज

ढाका | जब बांग्लादेश को 40वें ओवर में 128/4 से 136/9 कर दिया गया था और सीनियर बल्लेबाज महमूदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम लगातार गेंदों पर आउट हो गए थे, तो बांग्लादेश को लग रहा था कि भारतीय यह मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने मेहदी हसन मिराज का बेहतरीन साथ दिया। जैसा कि रहमान ने अपने दस नॉट आउट में दो चौके लगाए। वहीं, महेदी ने 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें चार चौके और दो छक्के लगाकर बांग्लादेश के लिए शानदार वापसी की।

पिछले छह ओवरों में ड्रॉप कैच, खराब फील्डिंग, ओवरथ्रो और खराब गेंदबाजी के कारण भारत दबाव में आ गया। मेहदी और मुस्तफिजुर ने आखिरी विकेट पर शानदार जवाबी हमला करने के लिए आत्मविश्वास बढ़ाया और तीन मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

उन्होंने कहा, अल्लाह का शुक्र है। मैं वास्तव में खुश और उत्साहित हूं। मुस्ताफिजुर और मैंने सोचा था कि हमें विश्वास करने की जरूरत है। मैंने उन्हें सिर्फ शांत रहने और 20 गेंदें खेलने के लिए कहा था। मैं केवल एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने और उस रणनीति पर विश्वास करने के बारे में सोच रहा था।"

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने वाले मेहदी ने कहा, मैं वास्तव में गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं (नौ ओवर में 1/43)। मैंने गेंद से विकेट लेने की काोशिश की। मैंने गेंदबाजी का आनंद लिया। यह प्रदर्शन वास्तव में मेरे लिए यादगार है।"

मेहदी और मुस्तफिजुर के बीच 51 रन की साझेदारी दसवें विकेट के लिए वनडे में बांग्लादेश के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह एकदिवसीय मैचों में सफल रन-चेस में दसवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी। यह एक ऐसा मैच था जिसके बारे में बांग्लादेश के प्रशंसक और खिलाड़ी आने वाले वर्षो में बात करेंगे।

कप्तान लिटन दास ने कहा, "बहुत खुश हूं। जब मैं ड्रेसिंग रूम से बल्लेबाजी के लिए गया तो मैं घबराया हुआ था, लेकिन फिर मिराज ने आखिरी छह-सात ओवरों में इसका भरपूर आनंद लिया। गेंदबाजों ने शुरुआत में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। जब मैं और मिराज ने बल्लेबाजी की। शाकिब बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा कि हम आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, लेकिन जब हम आउट हुए, तो यह मुश्किल हो गया। सिराज और शार्दुल ने बीच के ओवरों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और गति को अपनी तरफ स्थानांतरित कर दिया। मुझे दूसरों पर भरोसा था, लेकिन मेरे पास इस भावना का वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं है। मेहदी को इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई।"

Post a Comment

0 Comments