लेग स्पिनर अरूब शाह आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के पहले सीजन में पाकिस्तान की करेंगी कप्तानी

लाहौर | लेग स्पिनर अरूब शाह को अगले साल दक्षिण अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी तक होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के पहले सीजन के लिए बुधवार को पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया। मुख्य चयनकर्ता अस्माविया इकबाल द्वारा टीम चुनी गई। 18 वर्षीय अरूब ने पाकिस्तान की सीनियर महिला टीम के लिए दो एकदिवसीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टीम में दाएं हाथ की बल्लेबाज एयमन फातिमा और शवाल जुल्फिकार भी शामिल हैं।

वह स्पिन आक्रमण का भी हिस्सा होंगी, जिसमें रिदा असलम (बाएं हाथ की स्पिनर), कुरतुलैन अहसेन (लेग स्पिनर), अनोशा नासिर (आफ स्पिनर) और महनूर आफताब (आफ स्पिनर) शामिल हैं। टीम में चार तेज गेंदबाज अरीशा नूर, हलीमा अजीम डार, हनिया अहमर और जैब-उन-निसा को जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा, "मैं उन 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहती हूं जिन्होंने पहले अंडर-19 इवेंट के लिए टीम में जगह बनाई है। मुझे विश्वास है कि इस टीम में मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।"

उन्होंने आगे कहा, "इन खिलाड़ियों को एक कठोर और मजबूत प्रक्रिया के बाद चुना गया था और मैं उन कोचों को बधाई देना चाहती हूं जिन्होंने खिलाड़ियों के कौशल पर कड़ी मेहनत की है ताकि उन्हें इस आयोजन के लिए तैयार किया जा सके।"

असमाविया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "टूर्नामेंट हमें अपने खिलाड़ियों के पूल को बढ़ाने में भी मदद करेगा, जो अंतत: वरिष्ठ स्तर पर एक मजबूत और अधिक प्रतिस्पर्धी टीम बनाने में मदद करेगा।"

मुरीदके के लाहौर कंट्री क्लब में 13 से 22 अगस्त तक आयोजित महिला अंडर-19 टी20 टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के बाद 15 खिलाड़ियों वाली टीम और पांच रिजर्व खिलाड़ियों का चयन किया गया।

बाद में, छह-टीम टूर्नामेंट के शीर्ष खिलाड़ियों ने सितंबर में इंजमाम-उल-हक हाई परफॉर्मेंस सेंटर, मुल्तान में और बाद में नवंबर में हनीफ मोहम्मद हाई परफॉर्मेंस सेंटर, कराची में दो कौशल और प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया था।

अपनी फिटनेस और कौशल का और आकलन करने के लिए, अंडर19 खिलाड़ियों ने 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक लाहौर के एलसीसीए ग्राउंड में आयोजित टी20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले चरण में भी भाग लिया था।

पोचेफस्ट्रूम में होने वाले सभी मैचों के साथ पाकिस्तान इंग्लैंड, रवांडा और जिम्बाब्वे के साथ प्रतियोगिता के ग्रुप बी में है। वे अपने अभियान की शुरूआत 15 जनवरी को रवांडा के खिलाफ करेंगे, इसके बाद क्रमश: इंग्लैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ 17 और 19 जनवरी को मैच होंगे।

पाकिस्तान टीम: अरूब शाह (कप्तान), अलीजा खान, अनोशा नासिर, अरीशा नूर, एयमन फातिमा, हलीमा अजीम डार, हनिया अहमर, लायबा नासिर, महनूर आफताब, कुरतुलैन अहसेन, रिदा असलम, शवाल जुल्फिकार, वरदा यूसुफ, जैब-अन-निसा और जमीना ताहिर।

रिजर्व खिलाड़ी: अक्सा यूसुफ, दीना रजवी, महम अनीस, मुस्कान आबिद और तहजीब शाह।

Post a Comment

0 Comments