Sarso Tel Ki Kimat: सुबह होते ही औंधे मुंह ढह गए सरसों तेल के दाम, एक लीटर पर मिल रहा जबरदस्त फायदा

देश के सबसे बड़ा राज्य यूपी के कुछ शहरों में सरसों तेल का दाम निरंतर धड़ाम होता जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यपी के बुलंदशहर में रविवार सुबह सरसों तेल की कीमत 143 रुपये लीटर दर्ज की जा रही है, जिसकी खरीदारी को लोगों की भीड़ दिख रही है। महंगाई ने कम आय वालों लोगों का आर्थिक बजट डगमगा दिया है, जिससे हर कोई परेशान है। बाजारों में खुशी-खुशी लोग खरीदारी करने जाते हैं, लेकिन कीमत सुन निराशा ही हाथ लगती है। सरकारें में बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए पुरजोर कोशिश में लगी हैं, लेकिन स्थिति फिर भी चरमराई हुई है।

महंगाई का आलम यह है कि पेट्रोल, डीजल कई शहरों में सैकड़ा पार चल रहे हैं, तो एलपीजी सिलेंडर के दाम भी बेलगाम हैं। अब तक खाद्य पदार्थों की कीमतें भी रिकॉर्डतोड़ रही हैं, लेकिन अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की होने जा रही है।

सरसों का तेल बहुत सस्ते में बिक रहा है, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं। सरसों का तेल इन दिनों अपने हाई लेवल रेट से कुछ शहरों में 65 रुपये प्रति लीटर कम में भी बिक रहा है।

देश के आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य यूपी के कई शहरों में सरसों का तेल 145 रुपये प्रति लीटर कम में भी मिल रहा है। तेल का उच्चतम भाव कुछ दिन पहले 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

यहां जानिए सरसों तेल की कीमत

देश के सबसे बड़ा राज्य यूपी के कुछ शहरों में सरसों तेल का दाम निरंतर धड़ाम होता जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यपी के बुलंदशहर में रविवार सुबह सरसों तेल की कीमत 143 रुपये लीटर दर्ज की जा रही है, जिसकी खरीदारी को लोगों की भीड़ दिख रही है।

वहीं, इससे पहले लगातार दो दिन सरसों तेल का भाव दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में 140 रुपये लीटर देखने को मिले। बुधवार को बुलंदशहर में 140 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। 5 नवंबर को सबसे कम सरसों तेल का भाव मुजफ्फरनगर में 141 रुपये प्रति लीटर रहे।

इन शहरों में भी जानें ताजा भाव

उत्तर प्रदेश की उद्योग नगरी कानपुर शहर में सरसों तेल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। यहां नई कीमत 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। इससे दो दिन पहले 6 नवंबर को गाजियाबाद में 147 रुपये लीटर रहे।

वहीं, लगातार 17 दिन अधिकतम सरसों के तेल की कीमत कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये जा रहे हैं। इसलिए, अगर आप फेस्टिव सीजन में सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह सबसे बेहतरीन मौका है। अगर आपने खरीदारी का यह मौका गंवाया तो फिर आपको पछताना पड़ सकता है।

Post a Comment

0 Comments