का​ले तिल का ये चमत्कारी टोटका दूर करेगा राहु, केतु और शनिदोष

हर घर की रसोई में काला तिल बड़ी आसानी से मिल जाएगा इसका इस्तेमाल भोजन में स्वाद लाने और सेहत बनाने के लिए किया जाता है काले तिल का प्रयोग धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है । इसके अलावा पूर्णिमा और अमावस्या के दिन तर्पण और दान में भी इसका इस्तेमाल खास तौर पर होता है धर्म शास्त्रों में भी तिल के दान को उत्तम बताया गया है मान्यता है कि पूर्णिमा तिथि पर अगर काले तिल का दान किया जाए तो जातक को विशेष लाभ मिलता है।

वही ज्योतिष में भी तिल से जुड़े कुछ उपाय और टोटके भी बताए गए है जिन्हें करने से सुख समृद्धि और शांति जीवन में आती है वही कुंडली से जुड़े ग्रह दोष भी दूर हो जाते हैं। तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा काले तिल से जुड़े टोटके बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। जानिए काले तिल के टोटके : ज्योतिष की मानें तो कुंडली में शनि, राहु और केतु के अशुभ भाव में होने से मनुष्य को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती है व्यक्ति को करियर, व्यापार हानि होने लगती है।

लेकिन इसका प्रभाव लंबे वक्त तक नहीं रहता है फिर भी इनके प्रभाव को कुछ उपायों व टोटको से कम किया जा सकता है मान्यता है कि सोमवार और शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग को जल अर्पित करने से कुंडली में व्याप्त कालसर्प योग, राहु, केतु और शनि दोष से मुक्ति मिलती है घर परिवार में भी सुख शांति और समृद्धि का आगमन होता है वही शनिवार को काले वस्त्र में काले तिल और काली उड़द बांधकर किसी गरीब या जरूरतमंद को दान करने से लाभ मिलता है।

Post a Comment

0 Comments