इंदौर में राहुल गांधी, कमलनाथ को जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिला

भोपाल | कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के मध्य प्रदेश में प्रवेश से कुछ दिन पहले, राहुल गांधी और राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ की हत्या की धमकी देने वाले एक पत्र के साथ-साथ इस महीने के अंत में इंदौर में सिलसिलेवार विस्फोटों की धमकी ने राज्य पुलिस को सतर्क कर दिया है। मामला तब सामने आया जब शुक्रवार को इंदौर में एक दुकानदार स्थानीय थाने पहुंचा और पुलिस को धमकी भरा पत्र दिखाया, जो उसे गुरुवार रात सरकारी डाक सेवा के माध्यम से मिला था।

इंदौर पुलिस के अनुसार, गुरुवार शाम सरकारी डाक सेवा के माध्यम से इंदौर के सपना संगीता-टॉवर चौराहा क्षेत्र में एक प्रमुख मिठाई की दुकान पर धमकी भरा तीन पेज का पत्र भेजा गया था। पुलिस ने कहा कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ इंदौर के जूनी थाने में आईपीसी की धारा 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इंदौर के शीर्ष पुलिस अधिकारी आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने पर विचार कर रहे हैं।

पत्र, जिसमें करनाल के एक युवक के चुनाव फोटो पहचान पत्र (ईपीआईसी) की फोटोकॉपी है, पत्र हिंदी में लिखा गया है। अपमानजनक भाषा वाले पत्र में 1984 के सिख विरोधी दंगों का उल्लेख करते हुए सिख समुदाय की लक्षित हत्याओं में कमलनाथ की कथित भूमिका की ओर इशारा किया गया है। पत्र में अगले सप्ताह नवंबर में पूरे इंदौर, विशेष रूप से शहर के मध्य में स्थित ऐतिहासिक राजवाड़ा पैलेस में सिलसिलेवार धमाकों का उल्लेख किया गया है। इसमें भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कमलनाथ की हत्या की धमकी भी शामिल है।

पत्र वाले लिफाफे में भेजने वाले के रूप में मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से उद्योगपति से भाजपा विधायक बने चेतन कश्यप का उल्लेख है। पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की हर संभव कोण से जांच कर रही है, पत्र की सामग्री बेहद संवेदनशील है।

गौरतलब है कि इंदौर में खालसा कॉलेज में गुरु नानक जयंती कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ कीर्तन गायक मनप्रीत सिंह कानपुरी ने समारोह में कमलनाथ की उपस्थिति और अभिनंदन को लेकर आयोजकों पर जमकर भड़ास निकाली थी। उन्होंने खासतौर पर 1984 के सिख विरोधी दंगों का मुद्दा उठाया था और दोबारा इंदौर नहीं आने का संकल्प लिया था।

इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने कांग्रेस पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश में राहुल गांधी या कमलनाथ या किसी और को कोई खतरा नहीं है। मेरा मानना है कि यह मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए कांग्रेस की सोची समझी साजिश है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर जिले के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। यात्रा 28 से 30 नवंबर के बीच इंदौर पहुंचेगी।

Post a Comment

0 Comments