ऑस्ट्रेलियन ओपन : शीर्ष सितारों के बाहर होने से समीर वर्मा, मिथुन मंजूनाथ पर सबकी निगाहें

सिडनी | शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के बाहर होने के बाद विश्व नंबर 33 समीर वर्मा और 45वें नंबर के मिथुन मंजूनाथ ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के पुरुष एकल वर्ग के मुकाबलों में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी होंगे। साइना नेहवाल ने 15 नवंबर से यहां शुरू हो रहे बीडब्ल्यूएफ टूर फाइनल्स से पहले साल के आखिरी टूर्नामेंट से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन दिसंबर में बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स का अंतिम पड़ाव है और कई भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी प्रारंभिक प्रविष्टियां भेजीं। बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 300 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 180,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि के साथ 20 नवंबर को समाप्त होने वाला है।

पुरुष एकल में समीर वर्मा ऑस्ट्रेलिया के नाथन टैंग के खिलाफ शुरुआत करेंगे और क्वार्टर फाइनल के लिए एक स्पष्ट रास्ता तलाशेंगे, जहां उनका मलेशिया के राष्ट्रमंडल खेलों के पुरुष एकल रजत पदक विजेता त्जे योंग एनजी से सामना करने की संभावना है।

मंजूनाथ पहले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे।

मालविका बंसोड़ के भी बाहर होने से महिला एकल में अन्वेषा गौड़ा और तान्या हेमंत दो भारतीय महिला शटलर हैं। अन्वेषा की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की पिचाया एलिसी विरावोंग से होगी। तान्या हेमंत अपने अभियान की शुरुआत मलेशिया की गोह जिम वेई के खिलाफ करेंगी।

महिला युगल में, भारत की सिमरन सिंह और रितिका ठाकर का सामना मेलिसा ट्रायस पुष्पिता सरी और राचेल एलेसिया रोज की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा, जबकि रुतपर्णा पांडा और श्वेतापर्णा पांडा का सामना ली चिया सिन और तेंग चुन सुन की चीनी ताइपे की जोड़ी से होगा।
 

Post a Comment

0 Comments