6 दिसंबर से होगा लंका प्रीमियर लीग का आगाज, डबल हेडर के साथ मुकाबले की होगी शुरुआत

कोलंबो | लंका प्रीमियर लीग 6 दिसंबर 2022 को हंबनटोटा में शुरू होगा, जिसका उद्घाटन मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे गत चैंपियन जाफना किंग्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच खेला जाएगा। प्रतियोगिता में अन्य टीमें कोलंबो स्टार्स, दांबुला जायंट्स और कैंडी फाल्कन्स हैं। टूर्नामेंट का पहला दौर, जिसमें 20 मैच शामिल होंगे, हंबनटोटा में खेले जाएंगे, इसके बाद यह कैंडी और फिर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में चलेगा। अंतिम दौर के मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी खेले जाएंगे।

लीग का फाइनल 23 दिसंबर को आरपीआईसीएस, कोलंबो में खेला जाएगा, जबकि क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर 21 दिसंबर को होगा। नॉकआउट दौर में टीमों और खिलाड़ियों के लिए कोई ब्रेक नहीं है क्योंकि क्वालिफायर दो 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

फाइनल राउंड गेम्स में अंक तालिका में शीर्ष दो टीमें क्वालीफायर 1 खेलेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें 'एलिमिनेटर' में खेलेंगी। 'क्वालीफायर 1' का विजेता सीधे फाइनल में जाएगा, जबकि 'क्वालीफायर 1' का हारने वाला 'क्वालीफायर 2' में 'एलिमिनेटर' के विजेता के खिलाफ खेलेगा और उस मैच का विजेता फाइनल में जाएगा।

लंका प्रीमियर लीग 2022 में 24 मैच शामिल होंगे और इसमें शीर्ष घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों की भागीदारी होगी। टूर्नामेंट के आगामी सीजन में कई अन्य खिलाड़ियों के बीच एविन लुईस, कार्लोस ब्रैथवेट, जानेमन मलान, ड्वेन प्रीटोरियस, डी'आर्सी शॉर्ट और शोएब मलिक जैसे कई स्टार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की भागीदारी दिखाई देगी।

उन्होंने कहा, "श्रीलंका में क्रिकेट सबसे ऊपर माना जाता है और हम श्रीलंका में अपने प्रशंसकों के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट एक्शन ला रहे हैं। लंका प्रीमियर लीग के साथ, हम पूरे दिसंबर में कुछ रोमांचक टी 20 क्रिकेट प्रदान करना चाहते हैं।"

Post a Comment

0 Comments