बारिश के कारण पहला टी 20 बिना गेंद फेंके रद्द

वेलिंग्टन :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 शुक्रवार को भारी बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया।आधिकारिक बयान की घोषणा हो चुकी है। बारिश नहीं रूकी और इस मैच को रद्द घोषित कर दिया गया है। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा।

दोनों टीमों को हाल में टी20 विश्व के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके बीच यह पहला मैच था।

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच रद्द होने के बाद कहा, "लड़के इस बेहतरीन देश में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे लेकिन बारिश के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। कई लड़के हमसे पहले आ गए थे लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम इस स्थिति के बारे में जानते हैं। बतौर कप्तान मेरी पहली हार आएगी, आप बस चाहेंगे कि वह देर से आए। प्रबंधन और कप्तान जो कहेंगे, अन्य खिलाड़ी वही मानेंगे।"

पांड्या ने साथ ही कहा, "मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। खिलाड़ी उम्र से युवा लेकिन अनुभव से भरपूर है। उनके पास आईपीएल जैसी लीग में खेलने का अनुभव है। वह खुद पर विश्वास रखते हैं और बड़े मंच से डरते नहीं हैं। हम चाहते हैं कि यहां मौजूद खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो। जो खिलाड़ी पहले से टीम में है उन्हें पहले से अपने रोल के बारे में पता है। टी20 विश्व कप पीछे छूट गया है। निराशा रहेगी लेकिन अब नई शुरूआत है। आप पीछे जाकर जो हो गया उसे बदल नहीं सकते।"

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज आ गई। आप हमेशा भारतीय टीम के विरुद्ध खेलना चाहते हैं लेकिन आज ऐसा हो न सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे प्रारूप का अधिक आयोजन होते देखेंगे। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे।"

विलियमसन ने कहा, "एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं। विश्व कप से मिली सीख पर हम काम करेंगे। गेंदबाजी में गहराई है। एडम मिल्न को विश्व कप में कोई मौका नहीं मिला। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलने का अवसर मिलेगा। मैंने आईपीएल में इस भारतीय टीम के खिलाड़ियों को देखा है और मुझे कोई शक नहीं है कि वह आगे चलकर इस टीम के लिए सुपरस्टार बनेंगे।"

कीवी कप्तान ने आगे कहा, "अगले मैच को हम विश्व कप के तीसरे स्थान की लड़ाई के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भी अगले मैच में नई शुरूआत करेंगे। एक सप्ताह के आराम के बाद खिलाड़ी इस सीरीज के लिए तैयार हैं। अगले मैच के लिए मेरे घरेलू मैदान पर मौसम अच्छा रहेगा।"

Post a Comment

0 Comments