एशियन एयरगन चैंपियनशिप: भारत की जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने जीता गोल्ड

नई दिल्ली | ओलंपियन मनु भाकर, ईशा सिंह और शिखा नरवाल की भारत की जूनियर महिला टीम ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया में 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के आठवें दिन 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय तिकड़ी ने खिताबी मुकाबले में किम मिनसेओ, किम जूही और यांग जिन की दक्षिण कोरियाई टीम को 16-12 से हराकर देश का 23वां स्वर्ण पदक जीता, जबकि प्रतियोगिता का एक दिन शेष बचा है।

मनु, ईशा और शिखा ने क्वालिफिकेशन के दो राउंड की शूटिंग के बाद फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने 862 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसने इस आयोजन में एशियाई रिकॉर्ड की बराबरी की। वे दूसरे क्वालिफिकेशन राउंड में भी 576 के संयुक्त स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं ।

मेजबान दक्षिण कोरिया ने 572 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए स्वर्ण पदक मैच में उनका पीछा किया। फाइनल कड़ा मुकाबला था, लेकिन अंत में भारतीय तिकड़ी कोरियाई शूटरों पर भारी पड़ी।

भारत ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी उस दिन रजत पदक जीता, जब रिदम सांगवान, पलक और युविका तोमर दक्षिण कोरियाई टीम से हार गईं, जिसमें किम जांगमी, किम बोमी और ह्युनयॉन्ग यू शामिल थे।

23 स्वर्ण, नौ रजत और चार कांस्य पदकों के साथ, भारतीय निशानेबाजी टीम एशियन एयरगन चैम्पियनशिप 2022 पदक तालिका में 36 पदकों के साथ शीर्ष पर है। दक्षिण कोरिया 26 पदकों के चार स्वर्ण, 14 रजत और आठ कांस्य के साथ तालिका में भारत के पीछे है।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम और मिश्रित टीम जूनियर इवेंट शेड्यूल पर हैं और भारत अधिक जीत के साथ अभियान का समापन करना चाहेगा।

Post a Comment

0 Comments