लखनऊ, कपिलवस्तु, आगरा एवं मथुरा स्थित हेलीपोर्ट को पीपीपी मोड पर निजी निवेशकों के माध्यम से संचालित किये जायेगे : जयवीर सिंह

लखनऊ: 

     राजधानी लखनऊ स्थित रमाबाई अम्बेडकर स्थल के सामने पूर्व में निर्मित पक्का हेलीपैड स्थल एवं उससे संबंधित अन्य सुविधायें तथा कपिलवस्तु जनपद सिद्धार्थनगर में हेलीपोर्ट का संचालन पीपीपी मोड पर निजी निवेशकों के माध्यम से कराये जाने के लिए राज्य सरकार तेजी से कार्यवाही कर रही है।


यह जानकारी प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  जयवीर सिंह ने देते हुए बताया कि लखनऊ के पर्यटन स्थलों तथा आसपास के जनपदों में स्थित धार्मिक, ऐतिहासिक, पौराणिक तथा पुरातात्विक महत्व के स्थलों का भ्रमण करने वाले देशी-विदेशी सैलानियों के लिए उपयोगी होंगे। इनके क्रियाशील होनेे से पर्यटन गतिविधियों में बढ़ोत्तरी होगी।


 जयवीर सिंह ने बताया कि आगरा एवं मथुरा स्थित हेलीपोर्ट का संचालन भी पीपीपी मोड पर निजी निवेशकों के माध्यम से कराये जाने के लिए आर0एफ0पी0/डी0सी0ए0 के संबंध में कार्यवाही की जा रही है। राज्य सरकार कोरोना कालखण्ड के बाद बढ़ी हुई पर्यटन गतिविधियों का लाभ उठाना चाहती है। पर्यटन गतिविधियॉ बढ़ने से होटल, ट्रांसपोर्ट, टेªवल एजेन्ट, सेवा सेक्टर को व्यवसाय प्राप्त होगा, इसके अलावा रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

Post a Comment

0 Comments