निक़ाह की ज़िद पर अड़ी प्रेमिका, प्रेमी की चौखट पर पहुंची, ऐसे घसीटकर बाहर निकाला

मुरादाबाद। मुरादाबाद के छजलैट थाना क्षेत्र में प्यार-मौहब्बत का एक ऐसा मामला निकलकर सामने आया है जो सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्खिया बटौर रहा है। यहां दो वर्ष पहले पड़ोसी को दिल देने वाली एक युवती पर पंचायत ने मिलने जुलने से पहरा लगा दिया तो उसके सब्र का बांध टूट गया। फिर वह प्रेमी से मिलने उसके घर पहुंच गई लेकिन ग्रामीणों को ये रास नहीं आया। उन्होंने युवती के हाथ व पैर पकड़कर घसीटते हुए उसे युवक के घर से बाहर निकाल दिया। छलजैट पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

एक वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियों में है। वायरल वीडियो सराय खजूर गांव की बताई जा रही है। वीडियो वायरल करने वालों का दावा है कि फुटेज में वह युवती दिख रही है, जिसे पड़ोस के ही एक युवक से दो वर्ष पहले प्यार हो गया। तब से प्रेमी युगल एक दूसरे से अंतरंग संबंध में रहे। भनक पहले ग्रामीणों को लगी। तब प्रेम-प्रसंग का प्रकरण दोनों परिवारों तक पहुंचा। प्यार आम होते ही युवती ने परिजनों को बताया कि वह प्रेमी संग निकाह करना चाहती है।

दोनों परिवारों की सहमति पर पंचायत बुलाई गई। प्रेम प्रसंग की घटना को निकाह का रूप देने की युवती की मांग पंचायत ने सिरे से खारिज कर दी। पंचायत ने गांव की इज्जत की दुहाई दी। पंचायत का फैसला दोनों परिवारों के लिए पत्थर की लकीर बन गया और प्रेमी युगल के प्यार पर ग्रामीणों व परिजनों ने पहरा डाल दिया। प्यार पर पहरे से परेशान युवती के सब्र का बांध अचानक टूट गया। बागी बनी युवती घर की दहलीज लांघते हुए प्रेमी की चौखट पर पहुंच गई। पहले युवती ने पांव पकड़ कर प्रेमी के मां-बाप की मनुहार की। कहा, प्रेमी बगैर वह जी नहीं पाएगी।प्यार के रिश्ते को निकाह का रूप देने की युवती ने मांग की। यहां तक कि प्रेमी के पिता व मां को अपना पापा व मां कहा। मगर ग्रामीणों का दिल नहीं पसीजा। युवती के हाथ व पैर पकड़ कर घसीटते हुए उसे युवक के घर से बाहर निकाला गया। फिर हाथ व पैर पकड़ युवती को गांव की गलियों में घसीटा गया। इस दरम्यान ही किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।वहीं वायरल वीडियो को लगभग एक सप्ताह पुरानी होना बताया जा रहा है।

मामले में कोई तहरीर नहीं मिलीः थाना प्रभारी छजलैट

वायरल हो रही इस घटना के बारे में जब थाना प्रभारी छजलैट दीपक कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया है। फिलहाल इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।

Post a Comment

0 Comments