'सूरमा' के निर्माता की शॉर्ट फिल्म 'रक्षा दिवस एवरीडे' अंतरराष्ट्रीय स्तर पर

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हिंदी फीचर फिल्म 'सूरमा' के निर्माता दीपक सिंह ने हाल ही में भाई-बहन के संबंध पर एक भावनात्मक कहानी लिखी है। फिल्म को हैनान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, लिट ऑफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पेरिस, टोरंटो इंडी शॉर्ट्स फिल्म फेस्टिवल, न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल, शंघाई शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल, हॉलीवुड शॉर्टफेस्ट और सनडांस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल जैसे कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों के लिए प्रस्तुत किया गया है। 

   

लेखक, निर्देशक और निर्माता डॉ. दीपक सिंह इस यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं। उनकी यह फिल्म, 'रक्षा दिवस एवरीडे' उन रूढ़ियों और पारंपरिक विचार प्रक्रियाओं को तोड़ रहा है जहा एक बहन की हमेशा उसके भाई द्वारा रक्षा की जाती है। सामाजिक मानदंडों के विपरीत, फिल्म खूबसूरती से दर्शाती है कि कैसे एक बहन भी अपने भाई की देखभाल करने और जीवन में कठिन पड़ाव में उसकी रक्षा करने में सक्षम है। 

   

दीपक सिंह ने लघु फिल्म का लेखन और निर्माण किया है। फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "रक्षा बंधन भारत में एक बहुत लोकप्रिय त्योहार है, और ऐसा माना जाता है कि राखी सुरक्षा का प्रतीक है। मैं इस पारंपरिक धारणा को तोड़ना चाहता था कि केवल भाई ही अपनी बहनों की देखभाल करने में सक्षम होते हैं। इस फिल्म में, हमने रिश्ते के एक बहुत ही अलग पहलू को दिखाया है।” 

   

दीपक सिंह का 16 साल पुराना एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम गैलेक्सी एंटरटेनमेंट है। अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत, उन्होंने हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित 'सूरमा' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है, जिसमें दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू और अंगद बेदी  जैसे कलाकार शामिल थे | साथ-साथ हॉलीवुड फिल्में 'टाइगर' और 'द बैड प्रेसिडेंट'जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया है। 

शॉर्ट फिल्म 'रक्षा दिवस एवरीडे' में काजल जैन, तपन सिंह, गुरप्रीत कौर चड्ढा और हिरदेजीत सिंह जैसे प्रतिभाशाली नाट्य कलाकार शामिल हैं। 

फिल्म विदुषी अरोड़ा सूद द्वारा सह-निर्मित है, जो तुरंत कहानी के विचार के लिए तैयार हो गए और फिल्म का निर्माण करने के लिए बोर्ड पर आ गए। 

Post a Comment

0 Comments