उत्तराखंड में ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की हत्या प्रकरण में यूपी के 10-12 अज्ञात पुलिसकर्मियों पर गम्भीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज

यामीन विकट
काशीपुर।
कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम भरतपुर में ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस ने 10-12 अज्ञात पुलिसकर्मियों पर गम्भीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज करते हुए बड़ी कार्यवाही की है।

मृतका के पति गुरताज सिँह पुत्र सुखविंदर सिंह निवासी भरतपुर थाना कुंडा ने कहा है कि 12 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े 6 बजे 10-12 लोग ख़ुद को ठाकुरद्वारा ज़िला मुरादाबाद थाने में तैनात पुलिसकर्मी बताते हुए जबरन घर मे घुस गए और किसी की तलाश होना बताकर भद्दी-भद्दी गालियां बकने लगे। 

शिक़ायत कर्ता का आरोप है कि शिकायतकर्ता ने उक्त लोगों से कहा कि यदि आप पुलिसकर्मी हो तो हमारे क्षेत्रीय थाने की पुलिस को साथ लेकर आओ और तब कार्यवाही करो। आरोप है कि यह सुनते ही उक्त लोगो ने घर मे फायरिंग शुरू कर दी जिसमे एक गोली गुरताज सिँह की पत्नी के पेट मे जा लगी। 

FIR

इस दौरान आस-पड़ोस के लोग भारी संख्या में जमा हो गए और फायरिंग कर रहे लोगो में से चार लोगों को दबोच लिया। जबकि गोली लगने के बाद गुरताज सिंह की पत्नी ने एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं स्थानीय पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर यूपी पुलिस के 10-12 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ़ गम्भीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर लिया है।

क्या है यूपी पुलिस का तर्क
मामले में मुरादाबाद डीआईजी शलभ माथुर का बयान सामने आया है। जिसमें  उन्होंने कहा है कि एक वांछित की तलाश में हमारी पुलिस उत्तराखण्ड पहुँची थी लेकिन वहाँ आरोपी की धरपकड़ के दौरान जमा हुई भीड़ पुलिस टीम पर हमलावर हो गयी और फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि भीड़ द्वारा हमले के दौरान मुरादाबाद पुलिस के पांच जवान घायल हुए हैं जिनका उपचार कॉस्मॉस अस्पताल में चल रहा है जबकि एक पुलिसकर्मी की हालत नाजुक बताई जा रही है।

यूपी पुलिस ने दर्ज की FIR 

मुरादाबाद। ठाकुरद्वारा पुलिस ने भी मामले में एक FIR दर्ज की है। जिसमें जफ़र व 30-35 अज्ञात साथी बताए गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments