भारत में Tesla का काम खराब करेगी ये Electric Car, फुल चार्ज पर देगी 430 Km का रेंज

BYD Atto 3 : इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दिनोंदिन कंपटीशन बढ़ता ही जा रहा है। सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में महिंद्रा ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 को लॉन्च किया है।

अब खबर आई है कि जल्द ही एक इलेक्ट्रिक एसयूवी लांच होने वाली है। चाइनीस कंपनी BYD (Build Your Dreams) भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 लॉन्च करने वाली है। ऑटोकार इंडिया ने हाल ही में एक रिपोर्ट पब्लिक की है।


इसमें उन्होंने इस एसयूवी के 11 अक्टूबर को लांच होने की बात कही है। इसका सीधा मुकाबला MG ZS EV और Hyundai Kona से होगा।इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को SKD (Semi Knocked Down) रूट के जरिए भारत लिया जाएगा।

इस एसयूवी को पहले से ही सिंगापुर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में बेचा जा रहा है। कंपनी ने इसे टेस्ला जैसी गाड़ियों को टक्कर देने के लिए डिजाइन किया गया है। इस गाड़ी को मिड साइज एसयूवी का आकार दिया गया है।

इसकी लंबाई 4,455 मिलीमीटर, चौड़ाई 1,875 मिलीमीटर और ऊंचाई 2,720 मिलीमीटर का है।

BYD Atto 3 का रेंज और कीमत :

BYD Atto 3 में 60.48 kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी को फुल चार्ज करने पर 420 Km तक चलाया जा सकता है। यह एसयूवी 201 बीएचपी का पॉवर और 310 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 7 सेकंड में 0 से 100 Km का स्पीड पकड़ सकती है।


देखने में यह एसयूवी बहुत ही स्टाइलिश लगती हैं। इसमें आपको एलईडी लाइट के साथ स्पोर्टी बंपर देखने को मिलता है। अभी इसकी कीमत 25 लाख रुपए है। BYD Atto 3 एक बेहद ही खास एसयूवी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी मांग बहुत ज्यादा है।

भारत इलेक्ट्रिक कारों का सबसे बड़ा मार्केट बनने जा रहा है। सभी अंतरराष्ट्रीय कंपनियां यहां पर अपनी एक से बढ़कर एक कार लांच कर रहे हैं। हाल ही में ऑडी ने अपनी ईट्रॉन को लांच किया था।

उसके बाद मर्सिडीज भी अपनी नई इलेक्ट्रिक सेडान को लॉन्च करने वाली है। अब इसी क्रम में इस चाइनीस कंपनी का भी नाम शामिल हो गया है।

Post a Comment

0 Comments