BSNL 4G Network: बीएसएनएल यूजर्स के लिए खुशखबरी, जानिए कैसे पता चलेगा कि आपका सिम 4g सपोर्ट करेगा या नहीं

BSNL 4G Network : भारत में बीएसएनएल 4 जी नेटवर्क को बहुत जल्द ही लॉन्च किया जायेगा। बीएसएनएल वर्तमान में भारत के विभिन्न हिस्सों में 2जी/3जी नेटवर्क प्रदान करता है,जहां बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार एयरटेल और रिलायंस जियो ने 5G लॉन्च की घोषणा कर दी है।

लेकिन इसके बावजूद भी ज्यादातर लोग बीएसएनएल का नंबर इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। जब बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क शुरू हो जायेगा, तब ग्राहकों को अपने मौजूदा सिम को 4जी सिम में अपग्रेड करना पड़ सकता है।

जब तक कि उनका मौजूदा सिम पहले से ही 4जी-रेडी न हो। तो आईये आपको बताते हैं कि आप कैसे पता कर सकते हैं कि आपका मौजूदा बीएसएनएल सिम 4 जी को स्पोर्ट करेगा या नहीं?

आपको ध्यान देना चाहिए कि यह जांचने के लिए कि क्या आपका बीएसएनएल सिम 4 जी को स्पोर्ट करता है, यह प्रोसेस अभी के लिए केवल केरल (तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, कोझीकोड और कन्नूर) में लागू है।

# यह जांचने के लिए कि आपका बीएसएनएल सिम 4जी सक्षम है या नहीं, इसके लिए आपको सबसे पहले एक नंबर पर कॉल करना होगा।

# इस टोल-फ्री नंबर ‘9497979797’ को डायल करें।

# 4जी सेवाओं के लिए सिम की 4जी तैयारी एसएमएस के जरिए शुरू की जाएगी।

# यदि वर्तमान सिम 4G सक्षम नहीं है, तो ग्राहक, 4G सिम का निःशुल्क अपग्रेड प्राप्त करने के लिए बीएसएनएल के ग्राहक सेवा केंद्र या खुदरा स्टोर पर जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

# यह प्रक्रिया केवल केरल में तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, कोझीकोड और कन्नूर शहरों में लागू है।

# यहां तक ​​​​कि अगर आप दूसरे राज्य में हैं और आपके पास बीएसएनएल सिम है, तो आप इसे आजमा सकते हैं और देख सकते हैं कि यह काम करता है या नहीं।

Post a Comment

0 Comments